59 Views
नाबालिग ने ऑनलाइन गेमिंग और मोबाइल पर खाते से खर्च कर दिए १३ लाख रुपए

नाबालिग ने ऑनलाइन गेमिंग और मोबाइल पर खाते से खर्च कर दिए १३ लाख रुपए

अहमदाबाद ,०२ अक्टूबर।
गुजरात में दाहोद पुलिस ने ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन धोखाधड़ी के एक मामले का खुलासा किया है, जिसमें एक नाबालिग लड़के ने अपने दादा के बैंक खाते से १३ लाख रुपये खर्च कर दिये। अधिकारी ने कहा कि नाबालिग ने उन पैसों को ऑनलाइन गेमिंग और हाई-एंड मोबाइल फोन खरीदने पर खर्च किये। मामले की अभी जांच चल रही है।

नाबालिग के दादा ने शिकायत दर्ज कराई थी जो एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी हैं। हाल के दिनों में अपने बैंक खाते से कई किस्तों में १३ लाख रुपये की अनधिकृत निकासी देखकर उन्हें संदेह हुआ। ऑनलाइन गेमिंग के अलावा उसने इन पैसों से एक क्रिकेट किट और दो हाई-एंड मोबाइल फोन खरीदे थे, जिन्हें उसने अपने एक दोस्त के घर पर छिपाकर रखा था ताकि परिवार में किसी को भनक न लगे।

यह महसूस करते हुए कि ये लेनदेन उनके स्वयं के नहीं थे, दादा ने दाहोद पुलिस के साइबर सेल से सहायता मांगी। पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि खरीदारी किसी और ने नहीं बल्कि उनके अपने पोते ने की थी। नाबालिग लड़के ने ऑनलाइन गेमिंग की अपनी लत के कारण बड़ी रकम बर्बाद करने की बात स्वीकार की है। लड़के ने पैसे के अनधिकृत लेनदेन के लिए अपने दादा के फोन का भी इस्तेमाल किया था।

Scroll to Top