116 Views
Warriors win with fifties from McGrath, Harris

मैकग्रा, हैरिस के अर्द्धशतकों से वॉरियर्स विजयी

मुंबई, २२ मार्च। यूपी वॉरियर्स ने ग्रेस हैरिस (४१ गेंद, ७२ रन) और ताहलिया मैकग्रा (३८ गेंद, ५७ रन) के विस्फोटक अर्द्धशतकों की बदौलत विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में गुजरात जायंट्स को तीन विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई कर लिया।
जायंट्स ने ‘करो या मरो’ मुकाबले में दयालन हेमलता (५७) और एशले गार्डनर (६०) के अर्द्धशतकों की मदद से १७८ रन बनाये। वॉरियर्स ने १७९ रन का लक्ष्य १९.५ ओवर में हासिल करके जायंट्स को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।
जायंट्स को शुरुआती झटके लगने के बाद हेमलता और गार्डनर ने चौथे विकेट के लिये १०८ रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। हेमलता ने ३३ गेंद पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से ५७ रन बनाये, जबकि गार्डनर ने ३९ गेंद पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से ६० रन बनाकर जायंट्स को दमदार स्कोर तक पहुंचाया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स ने भी तीन विकेट जल्दी गंवा दिये, लेकिन हैरिस-मैकग्रा की जोड़ी एक बार फिर टीम को बचाने के लिये आगे आयी और चौथे विकेट के लिये ७८ रन जोड़े। वॉरियर्स ने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये, हालांकि उसे आखिरी ओवर में जीत के लिये सात रन की जरूरत थी। सोफी एकलेस्टन (१९ नाबाद) ने पहली चार गेंद पर पांच रन लेने के बाद पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर वॉरियर्स को यादगार जीत दिलाई।
वॉरियर्स ने सात मैच में आठ अंक के साथ डब्ल्यूपीएल तालिका में तीसरे स्थान पर है और उसने प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई कर लिया है। जायंट्स ने आठ मैच में सिर्फ दो जीत के साथ अपना अभियान समाप्त किया, जबकि उसकी इस हार के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (सात मैच, चार अंक) भी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है।

Scroll to Top