78 Views

वेस्ट बैंक में झड़पों में दो फि़लिस्तीनी मारे गए, एक इजऱायली सैनिक घायल

रामल्लाह, २७ सितंबर।वेस्ट बैंक के शहर तुल्कर्म में गोलीबारी के दौरान दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और एक इजरायली सैनिक घायल हो गया। फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों ने यह जानकारी दी।
तुल्कर्म अस्पताल के निदेशक अमीन खादर ने कहा, इजरायली सैनिकों ने तुल्कर्म में नूर शम्स शरणार्थी शिविर पर हमला करके २१ वर्षीय ओसैद अबू अली और ३२ वर्षीय अब्दुल रहमान अबू दगाश को सिर में गोली मारकर हत्या कर दी।
फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा वांछित फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए सैन्य बुलडोजर के साथ दसियों इजरायली सैनिकों ने नूर शम्स शरणार्थी शिविर पर धावा बोल दिया, जो फिलिस्तीनी आतंकवादियों से भिड़ गए।
रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इजरायली सेना ने शिविर की कई सड़कों पर बुलडोजर चला दिया, संपत्ति और बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिये।
शिविर में फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों ने एक बयान में कहा कि उनके लड़ाके इजरायली सैनिकों के साथ हिंसक और भयंकर झड़पों में शामिल थे। उन्होंने इजरायली वाहनों में घरेलू विस्फोटक उपकरणों से विस्फोट किया, जिससे उनके बीच हताहत हुए और उनके वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर पर एक सुरक्षा अभियान के दौरान एक इजरायली सैनिक मामूली रूप से घायल हो गया।
इसमें कहा गया है कि इजरायली सेना बल, इंजीनियरिंग, पुलिस और सामान्य सुरक्षा सेवा (शिन बेट) के सदस्यों ने नूर शम्स शिविर में सुरक्षा अभियान में भाग लिया।
बयान में कहा गया है, ऑपरेशन के दौरान, हमारी सेना ने एक इमारत को नष्ट कर दिया, जिसमें फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा इजरायलियों के खिलाफ हमले करने के लिए नियंत्रण बिंदु के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला एक कमरा भी शामिल था। दर्जनों तैयार बम और विस्फोटक उपकरणों के निर्माण के लिए कई घटकों को भी नष्ट कर दिया गया।

Scroll to Top