145 Views

टीटीसी २०२५ तक कैनेडा में निर्मित ६० नई स्ट्रीटकार लॉन्च करेगी

टोरंटो,१९ नवंबर।२०२५ तक टीटीसी के बेड़े में साठ नई स्ट्रीट कारें शामिल हो जाएंगी और ये सभी कैनेडा में बनाई जाएंगी।
ट्रांज़िट एजेंसी ने ५०४ किंग स्ट्रीट मार्ग पर उद्घाटन के साथ सेवा में आईं पहली नई स्ट्रीट कार की लॉन्चिंग पर यह घोषणा की। थंडर बे में एल्सटॉम द्वारा निर्मित स्ट्रीटकार्स को $५६८ मिलियन की संयुक्त लागत पर सरकार के सभी तीन स्तरों द्वारा वित्त पोषित किया जाता है‌।
स्ट्रीट कारों का बढ़ता बेड़ा सवारियों की संख्या में वृद्धि और मांग को पूरा करने के टीटीसी के दीर्घकालिक लक्ष्यों का हिस्सा है।
मेयर ओलिविया चाउ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,“पहले दिन से ही पारगमन मेरे लिए प्राथमिकता रही है। हमारी सड़कों पर स्ट्रीट कारों की संख्या बढ़ने का मतलब है कम प्रतीक्षा समय, अधिक क्षमता और पारगमन उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक विश्वसनीय सेवा। जैसे-जैसे टोरंटो का विकास जारी है और हम लोगों के आवागमन को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, हमें अधिक ट्रांजिट विकल्प उपलब्ध कराने के लिए सरकार के सभी स्तरों के साथ काम करना जारी रखना होगा।”
घोषणा के लिए एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, उप प्रधान मंत्री और वित्त मंत्री क्रिस्टिया फ़्रीलैंड ने कहा कि नई स्ट्रीटकारें टोरंटो में जहां भी आप जाना चाहते हैं, वहां तेज़, अधिक आरामदायक आवागमन की सुविधा प्रदान करेंगी।
फ़्रीलैंड ने कहा कि संघीय सरकार ने जीटीए में आगामी ट्रांसिट इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं के लिए १०.४ बिलियन डॉलर का वादा किया है, जिसमें स्कारबोरो सबवे एक्सटेंशन, एग्लिंटन क्रॉसटाउन एलआरटी, ओंटारियो लाइन और योंग नॉर्थ सबवे एक्सटेंशन शामिल हैं।

Scroll to Top