135 Views

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के विमान में आई तकनीकी खराबी

ओटावा,११ सितंबर। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के विमान में तकनीकी खराबी आ गई है। जब तक विमान में समस्या दूर नहीं हो जाती तब तक कैनेडियन प्रतिनिधिमंडल भारत में ही रहेगा। फिलहाल विमान को ठीक करने का काम जारी है।
आपको बता दें कि जी२० शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ट्रूडो अपने बेटे जेवियर के साथ शुक्रवार को भारत पहुंचे थे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (१० सितंबर) को जस्टिन ट्रूडो के साथ द्विपक्षीय बैठक की। इस दौरान श्री मोदी ने कैनेडा में चरमपंथी अलगाववाद को बढ़ावा मिलने, राजनयिकों के खिलाफ हिंसा भड़काए जाने और भारतीय समुदाय को खतरे में डाले जाने को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की थी।
जी२० शिखर सम्मेलन के मौके पर ट्रूडो के साथ हुई बातचीत में श्री मोदी ने कहा भारत-कैनेडा संबंध साझा लोकतांत्रिक मूल्यों, कानून के प्रति सम्मान और लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर आधारित हैं।
वहीं, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि पीएम मोदी के साथ, हमने इन दोनों मुद्दों पर कई बार बातचीत की है. कैनेडा हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, अंतरात्मा की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण विरोध की स्वतंत्रता की रक्षा करेगा और यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि हम हिंसा को रोकने और नफरत को पीछे धकेलने के लिए हमेशा मौजूद रहें। मुझे लगता है कि यह याद रखना जरूरी है कि कुछ लोगों की हरकतें पूरे समुदाय या कैनेडा का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं।

Scroll to Top