44 Views

बारिश ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेरा, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज बरकरार रखी

मैनचेस्टर,२४ जुलाई। मैनचेस्टर में पांचवें टेस्ट का अंतिम दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज अपने पास बरकरार रखी है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर २५४/७ था और वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर से १५७ रन पीछे था।
पांचवें दिन सुबह से ही बारिश शुरू हो गई और पूरे दिन जारी रही, जिससे कोई भी खेल नहीं हो सका । इससे ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में २-१ की अजेय बढ़त मिल गई और यह सुनिश्चित हो गया कि वे एशेज बरकरार रखेंगे ।
यह इंग्लैंड के लिए श्रृंखला का निराशाजनक अंत था, जिसने पहले दो टेस्ट हारने के बाद वापसी की थी।
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि वह श्रृंखला में अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने कहा, ” हमने पूरे दौर में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है।हम विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में सक्षम हैं और हम काम पूरा करने में सक्षम हैं।”
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि उनकी टीम इस नतीजे से निराश है। उन्होंने कहा, ”हम मैच जीतने की अच्छी स्थिति में थे। लेकिन मौसम ने नतीजे में बड़ी भूमिका निभाई है।”
गौरतलब है कि एशेज दुनिया की सबसे पुरानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता है और यह क्रिकेट जगत की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी में से एक है। ऑस्ट्रेलिया की यह जीत उनकी २९वीं एशेज जीत है।

Scroll to Top