87 Views

शादी के १८ साल बाद अलग हो रहे हैं प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो

ओटावा,१३ नवंबर। प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी शादी के १८ साल बाद अलग हो रहे हैं। हालांकि वे अपने बच्चों का पालन पोषण मिलजुलकर करने की योजना बना रहे हैं। सोफी ग्रेगोइर ट्रूडो को अब किसी भी आधिकारिक क्षमता में प्रधान मंत्री का जीवनसाथी नहीं माना जाएगा।
प्रधान मंत्री द्वारा इंस्टाग्राम पर जारी किए गए एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है कि कई सार्थक और कठिन बातचीत के बाद इस जोड़ी ने अलग होने का निर्णय लिया है।
ट्रूडो ने पोस्ट में कहा, “हमेशा की तरह, हम एक-दूसरे के प्रति गहरे प्यार और सम्मान के साथ एक करीबी परिवार के रूप में बने रहेंगे।” इस पोस्ट को ग्रेगोइरे ट्रूडो के अकाउंट से भी साझा किया गया है। अपने बच्चों की भलाई के लिए, ट्रूडो ने कैनेडियन लोगों से इस समय परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने को कहा है।
५१ वर्षीय ट्रूडो और ४८ वर्षीय ग्रेगोइरे ट्रूडो की शादी २८ मई २००५ को मॉन्ट्रियल में एक व्यापक रूप से आयोजित समारोह में हुई थी। प्रधान मंत्री और ग्रेगोइरे ट्रूडो के तीन बच्चे हैं: जेवियर (१५ साल), एला-ग्रेस (१४ साल) और हैड्रियन (नौ साल)।
एक अलग विज्ञप्ति में, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पुष्टि की कि इस जोड़ी ने “कानूनी अलगाव समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।”
ट्रूडो के कार्यालय ने कहा कि प्रधान मंत्री और सोफी अपने बच्चों को एक सुरक्षित, प्रेमपूर्ण और सहयोगात्मक वातावरण में पालने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और दोनों अपने बच्चों के जीवन में निरंतर उपस्थिति बनाए रखेंगे।
ग्रेगोइरे ट्रूडो अब कैनेडा सरकार का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगी, उन्हें विश्व मंच पर किसी भी आधिकारिक क्षमता में प्रधान मंत्री की पत्नी नहीं माना जाएगा, न ही वह प्रधान मंत्री की पत्नी के रूप में कार्यक्रमों में भाग लेंगी।

Scroll to Top