133 Views

एनडीपी नेता जगमीत सिंह ने की ट्रूडो और पोइलिवरे की आलोचना

ब्रिटिश कोलंबिया,२० नवंबर।फेडरल न्यू डेमोक्रेट नेता जगमीत सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कैनेडियन लोगों के संघर्षों से संपर्क खो दिया है, जबकि कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिव्रे केवल नियमित लोगों की परवाह करने का दिखावा करते हैं।
ब्रिटिश कोलंबिया एनडीपी सम्मेलन में भाग लेने वाले ७०० से अधिक प्रतिनिधियों को दिए भाषण के दौरान सिंह ने अपने दो नेतृत्व समकक्षों पर राजनीतिक हमले किए।
उन्होंने कहा, सामर्थ्य के मुद्दों के बारे में पोइलिव्रे की सार्वजनिक चिंता एक “कार्य” है और ट्रूडो को यह समझ में नहीं आता कि कैनेडियन इस महंगाई में किस प्रकार से अपना जीवन बिता रहे हैं।
सिंह ने कहा, लिबरल अपना अधिकतर समय मुद्दों से सीधे मिलने के बजाय उनसे दूर जाने में बिताते हैं।
उन्होंने कहा, “ट्रूडो लिबरल्स के संपर्क से बाहर हैं, वे देरी करते हैं और निराश करते हैं। इसका कारण यह है कि ट्रूडो को यह समझ नहीं आता कि लोग किस दौर से गुजर रहे हैं। वह केवल तभी कार्य करते हैं जब उन्हें मजबूर किया जाता है, या जब उनका राजनीतिक भविष्य खतरे में होता है।
इस बीच, पोइलिवरे का कहना है कि वह सामर्थ्य की चुनौतियों का सामना कर रहे आम कैनेडियन लोगों की मदद करना चाहते हैं, लेकिन कंजर्वेटिव सार्वजनिक सेवाओं में कटौती करने के लिए जाने जाते हैं।
वह कामकाजी लोगों की परवाह करने का दावा करते हैं, लेकिन आपने कभी भी पियरे पोइलिव्रे को अमीर सीईओ से टक्कर लेते नहीं देखा है।
सिंह ने कहा कि उनके न्यू डेमोक्रेट इस साल सभी कैनेडियन लोगों के लिए एक डेंटल केयर कवरेज कार्यक्रम लाने के लिए लिबरल सरकार पर दबाव डाल रहे हैं और सभी के लिए प्रिसक्रिप्शन की लागत को कवर करने के लिए एक यूनिवर्सल फार्माकेयर कार्यक्रम के लिए लड़ना जारी रखेंगे।
प्रीमियर डेविड एबी ने प्रतिनिधियों से कहा कि उनकी एनडीपी सरकार अधिक किफायती घर बनाने और जलवायु परिवर्तन से लड़ने पर ध्यान केंद्रित करेगी।
इस कार्यक्रम के दौरान भी फिलिस्तीन में जारी युद्ध का असर देखने को मिला। कन्वेंशन हॉल के बाहर, लगभग १०० प्रदर्शनकारी “फ्री फ़िलिस्तीन” के नारे लगा रहे थे, जबकि कुछ लाल रंग से रंगी सफ़ेद चादर से ढँकी हुई ज़मीन पर चुपचाप लेटे हुए थे।

Scroll to Top