46 Views
Flood-havoc-in-New-York

न्यूयॉर्क में बाढ़ का कहर: एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन बंद, सड़कें भी पानी में डूबी; आपातकाल घोषित

न्यूयॉर्क , ०२ अक्टूबर ।
न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने मूसलाधार बारिश के कारण सबवे और सड़कों पर पानी भर जाने और उड़ानों में देरी के बाद न्यूयॉर्क शहर, लॉन्ग आइलैंड और आसपास के क्षेत्र में आपातकाल की घोषणा कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार भारी बारिश से न्यूयॉर्क शहर में अचानक बाढ़ आ गई। न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट में बाढ़ की निगरानी लागू है, कभी-कभी एक से दो इंच प्रति घंटे की वर्षा होने की उम्मीद है।

तेज़ तूफान के कारण बिग एप्पल की मेट्रो प्रणाली को बंद कर दिया है। कुछ सड़कों और राजमार्गों पर पानी भर गया है, और लागार्डिया हवाई अड्डे पर एक टर्मिनल तक पहुंच बंद हो गई है। शुक्रवार सुबह कई सबवे लाइनों को निलंबित कर दिया गया, जबकि अन्य लाइनों पर बाढ़ वाले स्टेशनों के माध्यम से सेवा निलंबित कर दी गई।

मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) के सबवे अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया गया, भारी बाढ़ के कारण बेहद सीमित मेट्रो सेवा उपलब्ध है। कई स्टेशनों पर सेवा निलंबित है। होचुल की घोषणा के बाद न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स का एक आदेश आया, जिन्होंने निवासियों से तूफान के दौरान आश्रय लेने के लिए कहा।

एडम्स ने कहा, मैं सभी न्यूयॉर्कवासियों से कहना चाहता हूं कि यह अत्यधिक सतर्कता और अत्यधिक सावधानी बरतने का समय है। यदि आप घर पर हैं, तो घर पर ही रहें। यदि आप काम पर या स्कूल में हैं, तो अभी आश्रय लें। शुक्रवार सुबह ११ बजे तक न्यूयॉर्क शहर के कुछ हिस्सों में पांच इंच बारिश हुई।
वीडियो फ़ुटेज में ब्रुकलिन नगर के रेड हुक पड़ोस में सड़कों पर बाढ़ में फंसी हुई कारों को दिखाया गया है। कुछ लोग बाढ़ के पानी में एक नाले को साफ कर रहे थे। खराब मौसम के कारण फिलाडेल्फिया फि़लीज़ और न्यूयॉर्क मेट्स के बीच शुक्रवार रात को होने वाला खेल स्थगित कर दिया गया। एडम्स ने मौसम को ख़तरनाक बताया और कहा कि यह ख़त्म नहीं हुआ है।

Scroll to Top