45 Views

एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ी, पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने दायर किया मुकदमा

सैन फ्रांसिस्को ,१० दिसंबर। पूर्व ट्विटर आईटी सुरक्षा प्रमुख एलन रोजा ने एक्स, उसके मालिक एलन मस्क और कंपनी के सलाहकार स्टीव डेविस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। उन्होंने आरोप लगाया गया है कि उन्हें कंपनी में लागत में कटौती के उपायों का विरोध करने के लिए बर्खास्त कर दिया गया था, जिसमें ट्विटर ने कानून का पालन नहीं किया था।
रोजा ने मुकदमे में दावा किया कि उन्हें अस्पष्ट तरीके से बर्खास्त किया गया जबकि उन्होंने ऐसा कुछ भी गलत नहीं किया जिससे उनकी बर्खास्तगी को उचित ठहराया जा सके। वादी को कोई कारण नहीं बताया गया कि उसे क्यों हटाया जा रहा है। मुकदमे में आरोप लगाया गया कि मस्क ने डेविस को व्यापक अधिकार दिए जिसके साथ उन्होंने तुरंत ट्विटर के उत्पादों और सेवाओं को घटाना शुरू कर दिया जो ट्विटर एफटीसी सहमति डिक्री का समर्थन और अनुपालन करते थे।
रोज़ा ने कहा कि डेविस ने उन्हें आधी रात तक भौतिक सुरक्षा बजट में अतिरिक्त ५० प्रतिशत की कटौती करने के लिए केवल कुछ घंटे दिए। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे कंपनी पर मुकदमे के अधीन सैकड़ों उपकरणों को संग्रहीत करने के अदालती आदेशों का उल्लंघन करने का जोखिम होगा। मुकदमे में दावा किया गया कि आपत्ति जताने के पांच दिन बाद, ट्विटर ने रोजा का एक्सेस रद्द कर दिया और उसे बिना कारण या नोटिस के निकाल दिया।
ट्विटर ने वादी को अपना बोनस मुआवजा प्राप्त करने से दो महीने से भी कम समय पहले हटा दिया। हालाँकि ट्विटर ने रोज़ा को विच्छेद पैकेज, निहितार्थ, बोनस और दो महीने के भुगतान की पेशकश की जैसा कि कंपनी के अन्य सभी बर्खास्त कर्मचारियों को प्रदान किया जा रहा था, लेकिन इसे कभी उपलब्ध नहीं कराया। कंपनी ने कहा कि नौकरी के दौरान उसके आचरण के संबंध में लंबित जांच के कारण ऐसा किया गया।आरोप है कि वादी के आचरण की कथित जांच एक दिखावटी जांच थी, जिसका उद्देश्य उसे उसके विच्छेद पैकेज और कंपनी के अन्य लाभों से वंचित करना था।

 

 

Scroll to Top