50 Views

सीआरए ने वेतन सब्सिडी में $४५८ मिलियन लिए वापस, कोविड-१९ महामारी के दौरान दी गई थी सब्सिडी

ओटावा, २१ नवंबर। कैनेडा रेवेन्यू एजेंसी ने आंशिक रूप से की गई ऑडिटिंग प्रक्रिया के परिणामस्वरूप महामारी काल में दी गई वेतन सब्सिडी वापस ले ली है। इस कार्यक्रम के माध्यम से नियोक्ताओं को $४५८ मिलियन की धनराशि दी गई थी जिसे अब समायोजित कर दिया गया है।
एजेंसी ने सोमवार को एक रिपोर्ट जारी करके इसकी जानकारी दी। इसके माध्यम से कैनेडा इमरजेंसी वेज सब्सिडी (सीईडब्ल्यूएस) कार्यक्रम के ऑडिट के विस्तृत निष्कर्ष को प्रस्तुत किया गया है। अधिकांश निष्कर्ष ३१ मार्च तक के हैं, लेकिन रिपोर्ट सितंबर तक के नवीनतम आंकड़े भी पेश करती है।
सीईडब्ल्यूएस कार्यक्रम के माध्यम से वितरित किए गए $१०० बिलियन में से, सीआरए के ऑडिट के परिणामस्वरूप $४५८ मिलियन को अस्वीकार कर दिया गया है या समायोजित किया गया है। एजेंसी ने पाया कि सीईडब्ल्यूएस फंडिंग प्राप्त करने वाले अधिकांश नियोक्ता कार्यक्रम के नियमों का अनुपालन करते थे। हालाँकि, सीआरए को उन दावेदारों के साथ महत्वपूर्ण समस्याएँ मिलीं जिन्होंने अपने आवेदन तैयार करने के लिए तीसरे पक्ष का उपयोग किया था। इन मामलों में, ८५% ऑडिट के परिणामस्वरूप फंडिंग कम हो गई या अस्वीकार कर दी गई।
सीआरए का कहना है कि वह सीईडब्ल्यूएस दावों का ऑडिट करना जारी रखेगा और गैर-अनुपालन पाए गए नियोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

Scroll to Top