88 Views

सिनसिनाटी मास्टर्स: अलकराज ने थॉम्पसन को हराकर सीजऩ की ५०वीं जीत हासिल की; जोकोविच युगल में हारे

सिनसिनाटी, १७ अगस्त। कार्लोस अलकराज ने एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में जॉर्डन थॉम्पसन को ७-५, ४-६, ६-३ से हराकर व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय में साल की अपनी ५०वीं मैच जीत हासिल की है। १००० इवेंट में अल्कराज को फ्रेंचमैन उगो हम्बर्ट और अमेरिकी टॉमी पॉल के विजेता के साथ तीसरे दौर के मुकाबले का इंतजार है, जिन्होंने पिछले हफ्ते टोरंटो में मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन को हराया था।
इस साल अपने शुरुआती दौर के मैचों में १२-० से सुधार करने वाला स्पैनियार्ड मंगलवार रात को साल के अपने १२वें टूर्नामेंट में ५० जीत के मील के पत्थर तक पहुंच गया। पिछले सीजऩ में उनकी ५०वीं मैच जीत यूएस ओपन के सेमीफाइनल में आई, जो सीजऩ का उनका १४वां टूर्नामेंट था।
२०-वर्षीय, जो इस साल ५०-५ पर पहुंच गया, ब्यूनस आयर्स, इंडियन वेल्स, बार्सिलोना, मैड्रिड, क्वीन्स और विंबलडन में जीते गए ताजों में शामिल होने के लिए २०२३ के अपने सातवें खिताब की तलाश में है।
सोमवार को ३४वें सप्ताह के लिए एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहने की गारंटी के लिए अल्कराज को इस सप्ताह फाइनल में पहुंचना होगा। अंतिम दौड़ से कम कुछ भी कई परिदृश्यों को खोलता है जिसके तहत सर्बियाई महान नोवाक जोकोविच शीर्ष स्थान पुन: प्राप्त कर सकते हैं।
दूसरी ओर, जोकोविच ने लगभग दो वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की, जब उन्होंने साथी सर्ब निकोला कैसिक के साथ युगल खेला, लेकिन ब्रिटिश-कीवी जोड़ी जेमी मरे और माइकल वीनस से ४-६, २-६ से हार का सामना करना पड़ा।
विश्व नंबर एक के खिलाफ विंबलडन फाइनल में हार के बाद यह नं १ सर्ब खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज का पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। इसके अलावा, एटीपी १००० इवेंट साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम, यूएस ओपन से पहले जोकोविच का एकमात्र टूर्नामेंट है, जो २८ अगस्त को न्यूयॉर्क के फ्लशिंग मीडोज में शुरू होगा।
२३ बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन बुधवार रात को एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के खिलाफ एकल खेल की शुरुआत की।
जोकोविच ने २०२१ यूएस ओपन फाइनल में हारने के बाद से उत्तरी अमेरिका में नहीं खेला है क्योंकि वह वैक्सीन प्रोटोकॉल के कारण यूएसए में प्रवेश करने में असमर्थ हैं, जिसके लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को कोविड -१९ के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता होती है।

Scroll to Top