95 Views

कैनेडियन पीएमओ ने खारिज किया ट्रुडो के विमान में कोकीन होने का आरोप

ओटावा,२७ सितंबर। कैनेडियन पीएम जस्टिन ट्रुडो एक के बाद एक नए विवाद में फंसते जा रहे हैं। अब ऐसी अफवाह उड़ रही है कि जी२० सम्मेलन में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे ट्रुडो के विमान में कोकीन भरी हुई थी। यह आरोप लगाया है पूर्व भारतीय राजनयिक दीपक वोहरा ने। उन्होंने एक टीवी शो के दौरान कहा कि इस तरह की विश्वसनीय अफवाह है। हालांकि कैनेडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस आरोप को पूरी तरह खारिज किया है।
कैनेडियन पीएमओ की से जारी बयान में कहा गया है कि यह आरोप पूरी तरह झूठा और बेबुनियाद है। यह इस बात का भी उदाहरण है कि किस तरह भामक और गलत सूचना मीडिया रिपोर्टिंग का हिस्सा बन जाती है। कैनेडा सरकार इसे स्वीकार नहीं कर सकती है।
यहां बता दें कि हाल में भारत के पूर्व और वरिष्ठ राजनयिक दीपक वोहरा ने एक टीवी शो में बहस के दौरान ट्रुडो पर सनसनीखेज आरोप लगाया। इसके साथ ही वोहरा ने ट्रुडो की अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर समझ कम होने के लिए भी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि ट्रुडो एक छोटे बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब ट्रुडो जी२० में भाग लेने के लिए भारत आए, तो उनका विमान कोकीन से भरा हुआ था। वोहरा ज़ी न्यूज के कार्यक्रम में बोल रहे थे, जिसे दीपक चौरसिया ने होस्ट किया था।

वोहरा ने कहा कि उनकी पत्नी ने उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर देखते हुए कहा कि ट्रुडो डिप्रेस्ड और स्ट्रेस्ड लग रहे थे। बकौल वोहरा, ‘मुझे इसका कारण नहीं पता, मुझे वास्तविकता की जानकारी नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ क्रेडिबल अफवाह चल रही है कि उनके प्लेन में कोकीन थी।
हालांकि उनके आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो नहीं कहा जा सकता है। लेकिन ट्रुडो को इस बारे में सफाई देने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Scroll to Top