55 Views

ब्रिटिश कोलंबिया में नर्सों के लिए ३० हज़ार डॉलर तक के बोनस की पेशकश

ब्रिटिश कोलंबिया। कैनेडा नर्सिंग का काम करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। बीसी सरकार प्रांत में नई नर्सों की भर्ती के लिए बोनस कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शुरू कर रही है – जिसमें प्रांत के उत्तरी क्षेत्रों में काम करने के इच्छुक लोगों को सबसे अधिक इंसेंटिव दिया जाएगा।
प्रांत के उत्तरी हिस्सों में कम से कम दो साल काम करने के लिए सहमत होने पर नर्सों को ३०,००० डॉलर या अन्य ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में सेवा के लिए २०,००० डॉलर मिल सकते हैं।
यहां तक कि प्रमुख शहरी केंद्रों में भी, “हाइली डिमांडेबल” समझी जाने वाली रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाली नर्सों को १५,००० डॉलर तक का बोनस मिल सकता है।
सरकार प्रांत के नर्स कार्यक्रम, गोहेल्थ बीसी के लिए दो साल का योगदान देने की इच्छुक नर्सों के लिए १५,००० डॉलर की पेशकश भी कर रही है।
स्वास्थ्य मंत्री एड्रियन डिक्स ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इंसेंटिव कार्यक्रम की घोषणा की, साथ ही प्रांत में नर्सिंग की कमी को दूर करने के लिए सरकार के कुछ अन्य प्रयासों पर भी प्रकाश डाला।
इसके अलावा, सरकार विभिन्न हैल्थ केयर सेटिंग्स के लिए न्यूनतम नर्स-रोगी अनुपात लागू करने की तैयारी कर रही है।
इसमें वयस्क चिकित्सा और सर्जिकल ऑपरेशन यूनिट में प्रत्येक चार रोगियों पर एक नर्स, पैलिएटिव केयर में एक से तीन का अनुपात और इंटेंसिव केयर में एक से एक का अनुपात शामिल है।
बीसी नर्सेज यूनियन के अध्यक्ष एड्रियान ग्रियर ने कहा, “न्यूनतम नर्स-रोगी अनुपात न केवल मरीजों की मदद करता है बल्कि नर्सों की मदद करता है।”
बीसी के नर्सिंग रैंक में शामिल होने के लिए प्रशिक्षण लेने वालों के लिए नए प्रोत्साहन भी हैं। इसमें बैचलर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (बीएसएन), बैचलर ऑफ साइकियाट्रिक नर्सिंग और प्रैक्टिकल नर्सिंग करने वालों के लिए प्रति वर्ष २,००० डॉलर का ट्यूशन क्रेडिट शामिल है। बीएसएन कार्यक्रम में स्वदेशी छात्रों को इसके अलावा ट्यूशन क्रेडिट में अतिरिक्त $५,००० प्राप्त करने की क्षमता होगी।
भर्ती, रिटेनिंग और प्रशिक्षण पर प्रांत की लागत २३७.६ मिलियन डॉलर होगी।

Scroll to Top