37 Views

तीन दौर के मतदान के बाद बोनी क्रॉम्बी नयी ओंटारियो लिबरल नेता घोषित

टोरंटो,०३ दिसंबर। मिसिसॉगा की मेयर और पूर्व लिबरल सांसद बोनी क्रॉम्बी को तीन दौर के मतदान के बाद ओंटारियो लिबरल पार्टी का नया नेता घोषित किया गया।

क्रॉम्बी ने नेतृत्व हासिल करने के लिए एमपीपी नैट एर्स्किन-स्मिथ, पूर्व एमपीपी यासिर नकवी और पूर्व सांसद टेड सू को हराया। अब वह अगले प्रांतीय चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगी।

अपने विजयी भाषण में, क्रॉम्बी ने कहा कि वह ओंटारियो लिबरल पार्टी के नेता के रूप में चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी के पुनर्निर्माण और ओंटारियोवासियों का विश्वास वापस जीतने के लिए काम करने को लेकर उत्साहित हैं।

क्रॉम्बी ने कहा, “मैं उन हजारों ओंटारियोवासियों को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने इस नेतृत्व की दौड़ में मतदान किया। मैं अपने साथी उम्मीदवारों को हमारी पार्टी के प्रति उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।”

क्रॉम्बी की जीत को ओंटारियो लिबरल पार्टी के लिए एक सकारात्मक संकेत के रूप में देखा जा रहा है, जो २०१८ के प्रांतीय चुनाव में प्रोग्रेसिव कंजरवेटिव से हारने के बाद से अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही है।

क्रॉम्बी के विरोधियों ने प्रांतीय राजनीति में उनके अनुभव की कमी को लेकर चिंता जताई है। हालाँकि, उनके समर्थकों का मानना है कि मिसिसॉगा के मेयर के रूप में उनका अनुभव प्रांतीय विधायिका में एक एसेट सिद्ध होगा।

Scroll to Top