66 Views

बीसी ने विक्टोरिया, सानिच, ओक बे सहित १० नगर पालिकाओं के लिए आवास लक्ष्य निर्धारित किए

ब्रिटिश कोलंबिया,२७ सितंबर। ब्रिटिश कोलंबिया सरकार ने प्रांतीय आवास संकट को दूर करने के प्रयास में १० शहरों या नगर पालिकाओं में हजारों नए घर बनाने के लिए अपना पहला लक्ष्य निर्धारित किया है।
आवास मंत्री रवि काहलों ने मंगलवार को घोषणा की कि ज्यादातर मेट्रो वैंकूवर और ग्रेटर विक्टोरिया क्षेत्रों में स्थित समुदायों के पास योजना में निर्धारित नए आवास-इकाई लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पांच साल का समय होगा।
काहलों ने कहा कि प्रांत छह महीने के बाद हो रही प्रगति का आकलन करेगा, और उन नगर पालिकाओं में एक “स्वतंत्र व्यक्ति” को रखा जा सकता है जहां आवास बढ़ाने की दिशा में कार्रवाई नहीं की जा रही है।
काहलों ने कहा, यदि लक्ष्य पूरे हो जाते हैं, तो पहले की योजना की तुलना में इन १० शहरों में बनाए जाने वाले समग्र आवास में लगभग ३० प्रतिशत की वृद्धि होगी।
घोषित किए जा रहे आवास लक्ष्यों में वैंकूवर के लिए २८,९०० इकाइयां, एबॉट्सफ़ोर्ड के लिए ७,२४० इकाइयां, विक्टोरिया के लिए ४,९०२ इकाइयां और सानिच के लिए ४,६१० इकाइयां शामिल हैं। अन्य नगर पालिकाओं जैसे कमलूप्स, डेल्टा, ओक बे, पोर्ट मूडी, वेस्ट वैंकूवर और उत्तरी वैंकूवर जिले को भी अगले पांच वर्षों में ६६४ से ४,२३६ इकाइयों तक आवास लक्ष्य प्राप्त हुए।

Scroll to Top