112 Views
Bomb alert in flight going from Russia to Goa, 238 people were on board, diverted to Uzbekistan

रूस से गोवा जा रही फ्लाइट में बम की सूचना, २३८ लोग थे सवार, उज्बेकिस्तान किया गया डायवर्ट

नई दिल्ली, २२ जनवरी। रूस से गोवा जा रही अज़ूर एयर की चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की सूचना दिए जाने से हड़कंप मच गया। गोवा हवाई अड्डे के डायरेक्टर को एक ईमेल के माध्यम से यह धमकी भेजी गई थी। सूचना मिलने के बाद इस फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया। यह फ्लाइट रूस के पर्म एयरपोर्ट से गोवा जा रही थी। बड़ी बात यह है कि इस विमान में २३८ पैसेंजर और ७ क्रू मेंबर सवार थे।
बता दें कि प्लेन ने रूस के पेरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अजूर एयरलाइंस के प्लेन ने गोवा आने के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन बीच में ही उसे सुरक्षा संबंधित अलर्ट जारी कर दिया गया। जिसके बाद आनन-फानन में फ्लाइट को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया।
बता दें कि ११ दिनों में रूसी एयरलाइंस एजूर की फ्लाइट के साथ यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले १० जनवरी को भी मॉस्को से गोवा जा रहे एक एयरलाइंस के विमान की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। दरअसल, विमान में बम होने की खबर गोवा के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को ई-मेल के जरिए मिली थी। गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने ई-मेल को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही विमान के पायलट से संपर्क किया और फ्लाइट को पास के एयरपोर्ट पर लैंड कराने के लिए कहा। एटीसी ने विमान के पायलट से जामनगर स्थित भारतीय वायु सेना के एयर बेस पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने के निर्देश दिए। इस एयरपोर्ट से बस एक ही पैसेंजर फ्लाइट का संचालन होता है और वह भी सुबह के समय।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top