126 Views

कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिवरे ने की लिबरल सरकार के कैबिनेट फेरबदल की आलोचना

ओटावा,३० जुलाई। कैनेडा की कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलिवरे ने लिबरल सरकार के कैबिनेट फेरबदल की आलोचना करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्होंने कहा कि यह फेरबदल प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की स्वीकारोक्ति है कि उनकी सरकार टूट गई है, लेकिन सरकार की विफलताओं के लिए जिम्मेदार स्वयं प्रधानमंत्री , ट्रूडो, इससे प्रभावित नहीं हुए।
पोइलिवरे ने सरकार के ८ वर्षों के खर्च, कार्बन टैक्स, पकड़ने और छोड़ने की नीतियों और आवास की लागत को दोगुना करने की आलोचना की। उन्होंने उन मंत्रियों की भी आलोचना की जिन्हें खराब काम के बावजूद बर्खास्त नहीं किया गया था, जिनमें वित्त मंत्री क्रिस्टिया फ़्रीलैंड और पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री स्टीवन गुइलबॉल्ट शामिल थे।
पोइलिवरे ने कहा कि एक मंत्री जो इन विफलताओं के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार है, वह स्वयं प्रधान मंत्री हैं और उन्हें बर्खास्त करने और उनके स्थान पर एक नए, सामान्य ज्ञान कंजरवेटिव प्रधान मंत्री को नियुक्त करने की आवश्यकता है।
लिबरल सरकार ने अपने रिकॉर्ड का बचाव करते हुए कहा है कि उसने जीवनयापन की लागत, जलवायु परिवर्तन और अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए कदम उठाए हैं। हालाँकि, पोइलिव्रे की आलोचना ने उन कैनेडियन लोगों को प्रभावित किया है, जो सरकार के प्रदर्शन से निराश हैं।
यह देखना बाकी है कि क्या पोइलिवरे की आलोचना से कंजर्वेटिवों को अगला चुनाव जीतने में मदद मिलेगी। हालाँकि, यह स्पष्ट है कि वह खुद को ट्रूडो और लिबरल पार्टी के विकल्प के रूप में पेश कर रहे हैं।

Scroll to Top