90 Views

कंगना रनौत ने टीजर जारी कर किया इमरजेंसी की रिलीज डेट का ऐलान

मुंबई,२७ जून। कंगना रनौत पिछले काफी समय से अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म इमरजेंसी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई थीं। अब आखिरकार अभिनेत्री की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज डेट का ऐलान हो गया है। अभिनेत्री ने रिलीज डेट का साथ फिल्म का टीजर भी जारी किया है, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म में कंगना न सिर्फ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी बल्कि उन्होंने इसके निर्देशन की कमान भी संभाली है।
कंगना ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का टीजर साझा करते हुए लिखा, एक रक्षक या एक तानाशाह? हमारे इतिहास के सबसे काले दौर का गवाह बनें, जब हमारे राष्ट्र के नेता ने अपने लोगों पर युद्ध की घोषणा की। इमरजेंसी २४ नवंबर को दुनियाभर में रिलीज होगी। टीजर में अभिनेत्री का पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में ट्रांसफॉर्मेशन देख प्रशंसक उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और उनके अभिनय को भी पसंद कर रहे हैं।
इमरजेंसी के टीजर में दिखाया गया है कि देश में २५ जून १९७५ को इमरजेंसी लगने के बाद क्या हालात थे। लोग सड़क पर निकलकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और पुलिस उन्हें रोकने के लिए उनके ऊपर गोलियां चला रही है। बीच में जेल की सलाखों के पीछे अनुपम खेर की झलक भी दिखाई देती है और आखिर में कंगना गांधी की दमदार आवाज में कहती हैं- इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा।
कंगना का कहना है कि इमरजेंसी हमारे इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण और काले अध्यायों के बारे में बताती है, जिसके बारे में युवाओं को जानना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं भारत के इस असाधारण घटनाक्रम को बड़े पर्दे पर लाने के लिए उत्साहित हूं।
कंगना के अलावा फिल्म में कई बेहतरीन सितारे नजर आने वाले हैं। अनुपम राजनेता जयप्रकाश नारायण का किरदार निभाएंगे तो श्रेयस तलपड़े अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में नजर आएंगे। इनके अलावा महिमा चौधरी सांस्कृतिक कार्यकर्ता और लेखिका पुपुल जयकर, मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ, विशाक नायर संजय गांधी और दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक राजनेता जगजीवन राम का किरदार निभाएंगे। फिल्म की निर्माता-निर्देशक कंगना हैं तो इसकी पटकथा रितेश शाह ने लिखी है।
कंगना सर्वेश मेवारा की तेजस में पायलट की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी। फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन यह इसी साल सिनेमाघरों में दस्तक देगी। वह पी वासु द्वारा निर्देशित चंद्रमुखी २ का भी हिस्सा हैं, जो १५ सितंबर को रिलीज होगी। यह फिल्म २००५ में आई रजनीकांत की तमिल फिल्म चंद्रमुखी का सीक्वल है। इसके अलावा वह अलौकिक देसाई की सीता: द इनकार्नेशन में भी अहम भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी।

Scroll to Top