86 Views
Adani-like crisis on another businessman, assets worth $526 million sunk in a single day

एक और कारोबारी पर अडानी जैसा संकट, एक ही दिन में ५२.६ करोड़ डॉलर की संपत्ति डूबी

वॉशिंगटन, २४ मार्च। हिंडनबर्ग रिसर्च की नई रिपोर्ट के बाद एक और कंपनी में भूचाल आ गया है। यह कंपनी ब्लॉक इंक है। इसके को फाउंडर जैक डॉर्सी हैं। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट आने के बाद जैक डॉर्सी को तगड़ा नुकसान हो गया है। एक ही दिन में उनकी संपत्ति ५२.६ करोड़ डॉलर घट गई है। यह मई के बाद से सबसे बड़ी गिरावट है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, ११% की गिरावट के बाद अब उनकी संपत्ति वर्तमान में ४.४ बिलियन डॉलर रह गई है। गुरुवार को ब्लॉक का शेयर २२% तक गिर गया। आपको बता दें कि ब्लॉक कारोबारियों और यूजर्स के लिए भुगतान और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करता है।
हिंडनबर्ग ने गुरुवार को एक रिपोर्ट जारी की जिसमें दावा किया गया कि ब्लॉक ने पेमेंट को लेकर धोखा किया है। यूजर्स मेट्रिक्स को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने की अनुमति दी है। गलत तरीके से रेवेन्यू जेनरेट किया गया है। साथ ही शेयरों में हेरफेर किया गया और इसे बढ़ाया चढ़ाया गया है। इसकी कीमत ७५% अधिक की गई है। इससे जैक डॉर्सी को १ अरब डॉलर का मुनाफा भी हुआ है। हालांकि, कंपनी ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह शॉर्ट-सेलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।
आपको बता दें कि डॉर्सी ट्विटर के को-फाउंडर भी रह चुके हैं। ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स का अनुमान है कि फर्म में उनकी हिस्सेदारी ३ बिलियन डॉलर है, जबकि एलन मस्क की सोशल मीडिया कंपनी में उनकी स्थिति ३८८ मिलियन डॉलर की है।
नाथन एंडरसन की रिसर्च फर्म ने कहा कि ब्लॉक के कारोबार के पीछे जादू डिरप्टिव इनोवेशन नहीं है बल्कि उपभोक्ताओं और सरकार को धोखा देकर कमाई गई स्टारडम है।

Scroll to Top