83 Views

2600 से अधिक कर्मचारियों को वापस बुलाएगी एयर कैनेडा

ओटावा। एयर कनाडा ने घोषणा की है कि वह 2,600 से अधिक कर्मचारियों को वापस बुलाएगा क्योंकि अब फ्लाइट्स की मांग में वृद्धि के लिए हो रही है, साथ ही एयरलाइन कंपनी ने कोविड -19 रिफंड की समय सीमा भी बढ़ा दी है। एयरलाइन ने कहा कि वापस बुलाए जा रहे कर्मचारियों में फ्लाइट अटेंडेंट सहित विभिन्न कर्मचारी शामिल होंगे और उन्हें जून और जुलाई में कई चरणों में वापस लाया जाएगा।
एयर कनाडा के प्रवक्ता पीटर फिट्ज़पैट्रिक ने कहा कि एयरलाइन ने वैक्सीनेशन में वृद्धि देखते हुए कर्मचारियों को वापस बुलाने का फैसला लिया है। हाल ही में कोविड -19 संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है और सरकारें प्रतिबंधों में ढील दे रही हैं।उन्होंने कहा कि रिकॉल एयरलाइन के नेटवर्क के पुनर्निर्माण और यात्रा की अपेक्षित मांग को पूरा करने के उसके प्रयासों का हिस्सा है।
गौरतलब है कि एयर कनाडा ने महामारी के चलते पिछले मार्च में निकाले गए 16,500 सहित दसियों हज़ार श्रमिकों की छंटनी की थी। अप्रैल में, एयरलाइन ने ओटावा के साथ 5.9 बिलियन डॉलर के सहायता पैकेज के लिए एक समझौता भी किया था।
देश की सबसे बड़ी एयरलाइन ने यह भी कहा कि उसने उड़ानों या छुट्टियों के पैकेज के लिए रिफंड रिक्वेस्ट जमा करने की समय सीमा 30 दिन बढ़ाकर 12 जुलाई कर दी है। 13 अप्रैल को रिफंड नीति लागू होने के बाद से लगभग 40 प्रतिशत ग्राहकों ने रिफंड रिक्वेस्ट भेजी है जिसमें से 92 प्रतिशत रिक्वेस्ट को प्रोसेस किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top