59 Views

१०७ अल-श्बाब लड़ाकों ने सोमाली सरकार के सामने किया आत्मसमर्पण

मोगादिशू ,०९ सितंबर । सोमालिया के आतंकवाद विरोधी केंद्र ने कहा है कि जुलाई और अगस्त के बीच लगभग १०७ अल-श्बाब लड़ाकों ने सरकारी सेनाओं के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। नेशनल सेंटर फॉर प्रिवेंटिंग एंड काउंटरिंग वायलेंट एक्सट्रीमिज्म के निदेशक अब्दुल्लाही मोहम्मद नोर ने कहा कि आतंकवादियों ने चार राज्यों हिर्शबेले, गाल्मुदुग, दक्षिण-पश्चिम और जुबालैंड राज्यों में आत्मसमर्पण किया।
निदेशक ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में पत्रकारों से कहा, आत्मसमर्पण करने वालों में कट्टरपंथी बने छोटे बच्चे, युवा, महिलाएं और समूह कमांडर शामिल हैं और उन्हें माफी की पेशकश की जाएगी और फिर पुनर्वास के लिए ले जाया जाएगा। उन्होंने सरकार की माफी से लाभ उठाने का इरादा रखने वाले समूह के लड़ाकों से इसका पालन करने का आग्रह किया और कहा कि वे अल-शबाब आतंकवादी समूह से अलग होने का स्वागत करेंगे।
उसने कहा, सरकार के सामने आत्मसमर्पण करने वाले अल-श्बाब सदस्यों की संख्या में वृद्धि के दो कारण हैं। पहला, यह देश में चल रहे आक्रामक अभियानों का दबाव है और दूसरा, यह है कि वे राष्ट्रपति की माफी की पेशकश का उपयोग कर रहे हैं। यह कदम तब आया है जब सोमाली राष्ट्रीय सेना और समूह लड़ाकों के बीच मुख्य रूप से दक्षिण-मध्य सोमालिया में कई मोर्चों पर लड़ाई तेज हो गई है।

Scroll to Top