103 Views

बूस्टर डोज पर फाइजर ने की अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात

वाशिंगटन,13 जुलाई। फाइजर का कहना है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन की तीसरी खुराक के फेडरल प्राधिकरण के लिए ड्रगमेकर के अनुरोध पर चर्चा करने के लिए सोमवार को शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलने की योजना है क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार ने स्वीकार किया है कि बूस्टर शॉट्स की जरूरत होगी।
कंपनी ने कहा कि सोमवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक होने वाली थी। फाइजर ने जोर देकर कहा कि 12 महीनों के भीतर बूस्टर शॉट्स की आवश्यकता होगी।
वर्तमान में अमेरिका की लगभग 48% आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है। देश के कुछ हिस्सों में टीकाकरण दर बहुत कम है, और उन जगहों पर कोरोनावायरस का डेल्टा संस्करण बढ़ रहा है। पिछले हफ्ते, सीडीसी के निदेशक डॉ. रोशेल वालेंस्की ने कहा था कि एक ओर अमेरिका के अत्यधिक प्रतिरक्षित क्षेत्रों में हालात सामान्य हो रहे हैं जबकि अन्य जगहों पर अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है।
टीकाकरण अभियान का जमीनी स्तर अप्रैल से परिचालन में है, जब शॉट्स की आपूर्ति मांग से अधिक होने लगी थी। मार्च में पारित $1.9 ट्रिलियन कोविड -19 राहत बिल में इसे कांग्रेस द्वारा रेखांकित और वित्त पोषित किया गया था और स्थानीय अधिकारियों और निजी क्षेत्र के श्रमिकों और स्वयंसेवकों के सहयोग से इसका क्रियान्वयन किया जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top