81 Views

बड़े खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट को कहा अलविदा

केप टाउन ,12 जनवरी । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मॉरिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर फैंस को इसकी जानकारी दी। क्रिस मॉरिस अब कोचिंग में हाथ आजमाएंगे। उन्हें अब दक्षिण अफ्रीका की घरेलू क्रिकेट टीम टाइटन्स का कोच बनाया गया है। क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। आईपीएल 2021 की नीलामी में मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा था। उनसे पहले युवराज सिंह नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी थे।
मॉरिस ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, आज मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं। मेरे सफर में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। यह काफी मजेदार यात्रा थी। टाइटन्स टीम में कोचिंग की भूमिका में आकर काफी अच्छा लग रहा है। मॉरिस आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेले थे। इस टूर्नामेंट में वो दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 69 मैच में 94 विकेट हासिल किए।
उन्होंने 22 साल की उम्र में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए नवंबर 2012 और जून 2013 में पहला वनडे खेला था। इसके 3 साल बाद 2016 में इस ऑलराउंडर ने टेस्ट डेब्यू किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top