84 Views

दैनिक कोविड-19 अपडेट देना बंद करेगा सस्केचेवान

ओटावा,30 जुलाई। सस्केचेवान का कहना है कि यह जल्द ही दैनिक कोविड-19 अपडेट प्रदान करना बंद कर देगा । इस निर्णय का मतलब है कि अब प्रांत द्वारा कोई दैनिक आंकड़े जारी नहीं किए जाएंगे कि कितने नए मामले या मौतें दर्ज की गईं या कितने टीके लगाए गए। इसके बजाय, प्रांत 3 अगस्त से साप्ताहिक रीकैप जारी करेगा।
प्रांत ने कहा कि सस्केचेवान के कोविड ​​​​-19 डेटा के डैशबोर्ड को अभी भी दैनिक आधार पर अपडेट किया जाएगा।
प्रांत में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या लगभग स्थिर है, जिसे देखते हुए गत 11 जुलाई को प्रांत ने सभी सार्वजनिक प्रतिबंध हटा लिए थे। गुरुवार तक सूबे में सक्रिय मामलों की संख्या 412 थी जबकि 10 जुलाई को सक्रिय मामलों की संख्या 413 थी।सक्रिय मामलों की संख्या में वृद्धि गुरुवार को सामने आए 52 नए मामलों के कारण हुई।
नए मामलों ने प्रांत में नए ज्ञात कोविड-19 मामलों के सात-दिवसीय रोलिंग औसत को भी प्रभावित किया है जो अब औसतन 44 हो गया है।
सस्केचेवान ने गुरुवार को किसी भी नई कोविड ​​​​-19 से संबंधित मौतों की सूचना नहीं दी, यह आंकड़ा 578 पर बरकरार रहा। वहीं अस्पताल में भर्ती होने वालों की वर्तमान संख्या 43 ही रही, जो बुधवार को थी। 43 लोगों में से नौ का गहन उपचार किया जा रहा है।
उत्तरी सस्केचेवान फर्स्ट नेशन ने बढ़ते कोविड-19 के प्रकोप के कारण लॉकडाउन में प्रवेश कर लिया है। सास्केचेवान में सक्रिय मामले की गिनती 2 सप्ताह में सबसे अधिक है
प्रांत के अंतिम अपडेट के बाद से कोविड-19 टीकों की अतिरिक्त 6019 खुराक प्रशासित दीं गईं।
गुरुवार को जारी की गई 80 प्रतिशत खुराक को दूसरी खुराक के रूप में वर्गीकृत किया गया है।
गौरतलब है कि सस्केचेवान में गुरुवार तक 1,400,844 खुराकें दी जा चुकी हैं। प्रांत ने कहा कि टीका प्राप्त करने के पात्र लोगों में से 75 प्रतिशत को अब कम से कम पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि 63 प्रतिशत ने अपनी दूसरी खुराक ले ली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top