73 Views

बॉर्डर खोलने के लिए 3 स्टेज योजना पर विचार

टोरंटो। कैनेडियन के अधिकारी बॉर्डर को फिर से खोलने के लिए एक मल्टी फेज अप्रोच पर विचार कर रहे हैं, जो इस गर्मी में पूरी तरह से वैक्सीनेटेड यात्रियों को प्रवेश करने की अनुमति देने के साथ शुरू होगा।
रीओपनिंग के बारे में कैनेडा-अमेरिका के बीच चर्चा की गति हाल ही में तेज हुई है, क्योंकि दोनों देशों में अधिकतर लोगों का वैक्सीनेशन कर दिया गया है और निरंतर सीमा बंद होने पर अमेरिकी पक्ष में निराशा बढ़ रही है।
प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को पब्लिक रिमार्क्स में संभावित रीओपनिंग प्लान के दो प्रमुख तत्वों का खुलासा किया। एक तो यह कि री-ओपनिंग चरणों में होगी और कैनेडा में प्रवेश करने से पहले यात्रियों को पूरी तरह से वैक्सीनेशन कराना होगा।
पहले फेज के लिए एक उदाहरण यह होगा कि वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों को उनकी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने पर क्वारंटाइन संबंधी नियमों में छूट दी जाए।
कैनेडा में अब अमेरिका की तुलना में सिंगल वैक्सीन डोज ले चुके नागरिकों का प्रतिशत अमेरिका के मुकाबले ज्यादा है। लेकिन अगर पूरी तरह से वैक्सीनेटेड लोगों की बात की जाए तो अमेरिका में यह कैनेडा की तुलना में लगभग 6 गुना ज्यादा है।
कुल अमेरिकन आबादी के 43 प्रतिशत और अमेरिकन एडल्ट्स के 53 प्रतिशत पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। इसी वजह से ऑफिस, बार, रेस्टोरेंट, खेल आयोजनों और कॉन्सर्ट हॉल्स तेजी से भरे हुए दिखाई देते हैं और यू.एस. में जीवन सामान्य हो रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top