55 Views

सनी देओल की गदर २ ने ५०० करोड़ किया क्रॉस, पठान, बाहुबली २ का टूटा रिकॉर्ड

मुंबई,०७ सितंबर। सनी देओल की गदर २ नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। इसकी रिलीज को १ महीना पूरा होने को है और यह अब भी सिनेमाघरों में गदर मचा रही है।शाहरुख खान की पठान के कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी गदर २ ने अब पठान को फिर पछाड़ दिया है। दरअसल, यह ५०० करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली पहले सबसे तेज हिंदी फिल्म बन गई है।आइए जानें यह जादुई आंकड़ा किस फिल्म ने कितने दिन में पार किया।
गदर २ ने २३वें दिन ४.७२ करोड़ रुपये की कमाई दर्ज की थी और रविवार को यानी २४वें दिन फिर इसकी कमाई में जबरदस्त उछाल आया।
बॉक्स ऑफिस ट्रैकर के मुताबिक, फिल्म ने ७.८० करोड़ रुपये का कारोबार किया। इसी के साथ गदर २ की कुल कमाई ५०१ करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। पठान ने जहां २८ दिन में ५०० करोड़ का आंकड़ा पार किया था, वहीं बाहुबली २ (हिंदी) ने ३४ दिनों में यह आंकड़ा छुआ था।
५०० करोड़ कमाने के बाद अब गदर २ की निगाहें बाहुबली २ (५१०.९९ करोड़ ) के हिंदी वर्जन के रिकॉर्ड पर है, वहीं पठान का लाइफटाइम कलेक्शन ५४३ करोड़ रुपये है और यहां तक पहुंचने के लिए फिल्म को अभी ३८ करोड़ रुपये और कमाने होंगे।बात करें फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की तो गदर २ विदेशों में भी धूम मचा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने दुनियाभर में ६५० करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है।
गदर २ ने ४० करोड़ रुपये के साथ अपना खाता खोला था। यह न सिर्फ सनी, बल्कि अमीषा पटेल की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी थी।रिलीज के ५वें दिन यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिल्म ने ५५.४० करोड़ की ऐतिहासिक कमाई की और आजादी के दिन पर ऐसा कारनामा करने वाली इकलौती फिल्म बनी।इससे पहले २०१२ में १५ अगस्त के दिन आई एक था टाइगर ने ३२.९३ करोड़ रुपये कमाए थे।
गदर २ २००१ में आई फिल्म गदर का सीक्वल है। महज १८ करोड़ रुपये की लागत में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर १३३ करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया था।गदर २ में उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा भी अहम भूमिका में नजर आए हैं। फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा हैं।हाल ही में गदर २ की सफलता का जश्न मनाया गया, जिसमें शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक कई बड़े सितारे नजर आए।
सनी के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में गदर २ पहले स्थान पर विराजमान है। इसके बाद भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ७६ करोड़ रुपये के साथ गदर दूसरे स्थान पर तो यमला पगला दीवाना ५५ करोड़ के साथ तीसरे स्थान पर है।

Scroll to Top