32 Views

कैमरन ग्रीन और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

वेलिंग्टन। कैमरून ग्रीन और जोश हेजलवुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से १०वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर इतिहास रच दिया। ग्रीन-हेजलवुड की जोड़ी ने वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन १०वें विकेट के लिए ११६ रन की साझेदारी की।
कैमरून ग्रीन और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने २००४ में ब्रिस्बेवन में न्यूूजीलैंड के खिलाफ १०वें विकेट के लिए जेसन गिलेस्पीक और ग्लेन मैक्ग्रा द्वारा की गई ११४ रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह स्टैंड टेस्ट क्रिकेट में १०वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया का छठा १०० रन या उससे अधिक साझेदारी थी। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के डिफेंडिंग चैंपियन की शुरुआत इस मैच में ज्यादा अच्छी नहीं रही लेकिन टीम ने अपनी पहली पारी में कुल ३८३ रन का स्कोर खड़ा किया।
यह ग्रीन की १७४ रनों की नाबाद पारी थी जिसने ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत टोटल तक पहुंचाया। युवा ऑलराउंडर ने दिन के अंतिम ओवर में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा करते हुए धैर्यपूर्ण पारी खेली। फिर, शुक्रवार को हेज़लवुड के साथ उन्होंने आक्रामक रुख अपनाया। टेस्ट क्रिकेट में ग्रीन का यह दूसरा शतक था। इससे पहले पिछले साल अहमदाबाद में भारत के खिलाफ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए ११४ रन की पारी खेली थी।

Scroll to Top