107 Views

नो फ्रिल्स ने यूनिफ़ोर श्रमिकों के साथ अस्थायी समझौता किया, ओंटारियो में हड़ताल स्थगित

टोरंटो,२० नवंबर।ओन्टारियो में हजारों ग्रॉसरी स्टोर्स (किराने की दुकान) के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ का कहना है कि वह नो फ्रिल्स के साथ एक अस्थायी समझौते पर पहुंच गया है, जिससे आज से प्रभावी होने वाली हड़ताल को टाल दिया गया है।
रविवार को एक बयान में, यूनिफ़ोर का कहना है कि पूरे प्रांत में लगभग १,३०० नो फ्रिल्स श्रमिकों की ओर से किए गए अस्थायी समझौते पर इस सप्ताह इसके सदस्यों द्वारा मतदान किया जाएगा।
यूनिफ़ोर के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाना पायने ने कहा,”यह अस्थायी समझौता हमारे सदस्यों के लिए पैटर्न वेतन और कई अन्य सुधार प्रदान करता है।”
अस्थायी सौदे का विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं कराया गया है।
कंपनी का कहना है कि समझौते को वोटिंग के लिए कर्मचारियों के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। नो फ्रिल्स कर्मचारी – जिनमें से अधिकांश अंशकालिक हैं – अब सोमवार से शनिवार तक अस्थायी सौदे पर मतदान करेंगे।
यूनियन ने १७ दुकानों में कर्मचारियों के लिए उच्च वेतन और बेहतर कामकाजी परिस्थितियों की मांग करते हुए गुरुवार को हड़ताल की समय सीमा की घोषणा की थी। १७ दुकानों में टोरंटो, व्हिटबी, ओन्टारियो, नियाग्रा फॉल्स, ओन्टारियो आदि शामिल हैं।
आपको बता दें कि नो फ्रिल्स, कैनेडा की सबसे बड़ी किराना कंपनी लोबला कंपनी लिमिटेड के स्वामित्व वाला डिस्काउंट किराना बैनर है।

Scroll to Top