30 Views

जराइल-हमास में सीजफायर के बाद फिर बमबारी, ३२ की मौत-२ हाईवे बंद

यरुशलम ,०२ दिसंबर। फिलिस्तीन के गाजा पट्टी पर शुक्रवार को सुबह इजरायल की सेना के हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर ३२ हो गई है और कई अन्य घायल हो गए। अल अरबिया प्रसारक ने फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी है। प्रसारक ने कहा कि गाजा पट्टी के अधिकारियों ने फिलिस्तीनी इलाके पर इजरायल के हमलों को जारी रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को जिम्मेदार ठहराया।
मंत्रालय ने एक बयान में कहा,संघर्ष विराम की समाप्ति के तीन घंटे के भीतर इजरायली कब्जे के नरसंहार के पीडितों की संख्या बढ़कर ३२ हो गई। इनमें कई लोगों को अलग-अलग स्तर की चोटें लगीं। मृत और घायल लोगों में अधिकांश महिलायें और बच्चे शामिल हैं।
गाजा में आईडीएफ ने बमबारी शुरू कर दी है। वहीं इजराइल के होलित इलाके में रॉकेट अलर्ट जारी किया गया है। आईडीएफ ने हमास पर सीजफायर का उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं। कतरी मीडिया हाउस अल जजीरा के मुताबिक कई इजराइली शहरों पर सुबह इस्लामिक जिहाद के मिलिट्री विंग अल-कुद्स ने हमला कर दिया। इजराइल ने अटैक के चलते उत्तरी इजराइल में २ हाईवे बंद कर दिए हैं। साथ ही बॉर्डर वाले इलाकों में खेती के काम पर भी रोक लगा दी गई है।
इजराइली सेना ने गाजा के लोगों को खान यूनिस इलाके को खाली करने का आदेश भी दिया है। इससे पहले दिन में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि हमास ने संघर्षविराम तोडऩे के लिए इजरायल को फिर से युद्ध करने के लिए मजबूर किया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने गुरुवार देर रात अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि दोनों पक्ष अस्थायी संघर्षविराम को आठवें दिन तक बढ़ाने पर सहमत हुए हैं। अभी तक हालांकि संघर्षविराम को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। नवीनतम संघर्षविराम शुक्रवार सुबह स्थानीय समयानुसार सात बजे समाप्त हो गया था।

Scroll to Top