79 Views

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: बारिश के कारण चौथे दिन के खेल में देरी

साउथैंपटन। इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का चौथा दिन बारिश के कारण धुलता दिखाई दे रहा है। आज यदि बारिश के कारण चौथे दिन का खेल नहीं हो पाता है तो ट्रॉफी के भारत-न्यूजीलैंड में बांटे जाने की संभावना बढ़ जाएगी क्योंकि आईसीसी ने मैच ड्रॉ होने की स्थिति में आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी भारत और न्यूजीलैंड के बीच शेयर करने की घोषणा की है।
सोमवार यानी 21 जून को मुकाबले के चौथे दिन का खेल खेला जाना है और इस दिन का खेल लगभग इस बात की पुष्टि कर देगा कि मैच का नतीजा क्या हो सकता है, क्योंकि साउथैंप्टन में बारिश जारी है। भारत को 217 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 45 ओवर में 2 विकेट खोकर 101 रन बनाए हैं। कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर नाबाद पवेलियन लौटे हैं।
गौरतलब है कि 18 जून से ये महामुकाबला शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच के पहले दिन टॉस तक नहीं फेंका जा सका। बारिश और खराब रोशनी की वजह से पहले दिन मैच नहीं हुआ और ऐसा ही दूसरे दिन भी चला, लेकिन दूसरे दिन करीब 60 ओवर का खेल हुआ और तीसरे दिन भी बारिश ने आंख-मिचौली की।
साउथैंप्टन के मौसम से जुड़ी रिपोर्ट के मुताबिक आज पूरे दिन बारिश की संभावना है। खासकर पहले और तीसरे सत्र में बारिश की पूरी-पूरी संभावना है। ऐसे में अगर क्रिकेट प्रेमियों को कुछ ओवर देखने को मिलें तो अच्छी बात होगी, लेकिन मौजूदा समय और वेदर रिपोर्ट को देखें तो यह संभव नहीं लग रहा कि आज मैच की शुरुआत भी हो पाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top