90 Views

यदि आपके पास है ऐसे नोट तो आप बन सकते हैं लखपति

नई दिल्ली। अगर आपके पास खास नंबर वाले 10, 20, 50, 100 रुपये जैसे कोई भी नोट हों तो आप घर बैठे रातों रात लखपति बन सकते हैं।दरअसल कई लोगों को नोटों के कलेक्शन का शौक होता है और वे पुराने नोट इकट्ठा करना पसंद करते हैं. लेकिन आपको इन पुराने नोटों की कीमत क्या होगी इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा। शायद आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि कई वेबसाइट इन नोटों को पाने के लिए हजारों, लाखों रुपये खर्च कर देती हैं।
आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये का कोई भी नोट 786 नंबर वाला होना चाहिए। अगर ऐसे नोट आपके पर्स या गुल्लक में मिल गए तो समझिए आपकी लॉटरी लग गई। आप इन नोटों की ई-बे वेबसाइट पर बेचने के लिए लगा सकते हैं।
गौरतलब है कि ई-बे वेबसाइट पर दुर्लभ नोटों की बोली लगाई जाती है। इसमें कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है। अगर आपके पास किसी नोट में 786 अंक दर्ज है, तो उसकी बोली लगा सकते हैं। आपके 3 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। दरअसल कई लोग 786 अंक शुभ मानते हैं। ऐसे में कई लोग ऐसे नोटों को हासिल करने के लिए लंबी रकम लगाने के लिए तैयार हैं।
इसके लिए आप वेबसाइट पर होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर्ड करें। इसके बाद अपने नोट की एक क्लीयर फोटो लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। ईबे आपके विज्ञापन को उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top