89 Views

मैंनिटोबियंस के लिए आई राहत भरी खबर

मैनिटोबा। महामारी के कहर के बीच अब मैनिटोबा के निवासियों के लिए कुछ राहत भरी खबर सामने आई है। जिन लोगों का पूरी तरह वैक्सीनेशन किया जा चुका है उन्हें अब देश के भीतर यात्रा करने के लिए दो सप्ताह के सेल्फ क्वारंटाइन की आवश्यकता नहीं है।
प्रीमियर ब्रायन पैलिस्टर ने मंगलवार को घोषणा की कि कोविड -19 वैक्सीन की दोनों डोज प्राप्त करने के दो सप्ताह बाद व्यक्तियों को एक वैक्सीनेशन कार्ड प्रदान किया जाएगा।
लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेशन तभी माना जाता है जब वे अपने दूसरे शॉट के दो सप्ताह बाद तक प्रतीक्षा कर चुके होते हैं क्योंकि वैक्सीन के एंटीबॉडी बनने में इतना समय लगता है।
डिजिटल और फिजिकल वैक्सीनेशन कार्ड में कोई व्यक्तिगत स्वास्थ्य जानकारी या डेटा नहीं होता है। वे केवल व्यक्ति का पहला और अंतिम नाम और एक क्यूआर कोड दिखाते हैं जो यह दिखाएगा कि स्कैन किए जाने पर व्यक्ति को पूरी तरह से वैक्सीन लगाई जा चुकी है। हालांकि वर्तमान संघीय नियम अभी भी कहते हैं कि कैनेडा के बाहर से यात्रा कर लौटने वाले किसी भी व्यक्ति को सेल्फ क्वारंटाइन होना चाहिए, भले ही उन्हें वैक्सीन लगाई जा चुकी हो।
लेकिन पैलिस्टर ने कहा कि मैनिटोबा लौटने के बाद सेल्फ क्वारंटाइन की आवश्यकता के बिना देश के भीतर यात्रा करने में सक्षम होना कंप्लीट वैक्सीनेशन के पहले लाभों में से एक है।फिलहाल प्रांतीय प्रतिबंधों के तहत मैनिटोबा में प्रवेश करने पर 2 सप्ताह के सेल्फ क्वारंटाइन की आवश्यकता होती है । यह आदेश अप्रैल 2020 से किसी न किसी रूप में लागू हैं। हालांकि चुनौती अब उन लोगों तक पहुंचने की है जो वैक्सीन से हिचकिचा रहे हैं। पिछले हफ्ते, पैलिस्टर ने एक ग्रांट कार्यक्रम की घोषणा की थी जिसका उद्देश्य उन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को बढ़ाने में मदद करना है जहां अभी वैक्सीनेशन का रेट कम है। इसी क्रम में प्रांत ने सांस्कृतिक, कला, शिक्षा, खेल, धार्मिक, कम्युनिटी और व्यावसायिक संगठनों के लिए $२०,००० तक की ग्रांट के लिए $१ मिलियन की अलग से व्यवस्था की गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top