49 Views

मिसिसॉगा, ब्रैम्पटन और हैमिल्टन में पूरे ओंटारियो से अधिक कोविड पॉजिटिविटी रेट

ओंटारियो,४ अगस्त। मिसिसॉगा, ब्रैम्पटन और हैमिल्टन में सम्पूर्ण ओंटारियो प्रांत की तुलना में अधिक कोविड-१९ पॉजिटिविटी रेट पाया गया है। यह जानकारी टोरंटो स्थित रिसर्च ग्रुप आईसीईएस ने अपने हालिया शोध में दी है।

पिछले दो दिनों में, ओंटारियो में COVID-19 के 300 से अधिक नए मामलों की पुष्टि की गई और नए संक्रमणों का रोलिंग सात दिनों का औसत अब 200 को पार कर गया है।
ओंटारियो के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को 168 नए कोविड ​​​​-19 मामलों और मंगलवार को 164 नए संक्रमणों की सूचना दी जो रविवार को मिले 218 से थोड़ा कम लेकिन एक सप्ताह पहले मिले 129 मामलों से अधिक है। नए मामलों का रोलिंग सात-दिवसीय औसत अब 201 है, जो पिछले मंगलवार को 157 था।
पिछले 24 घंटों में किए गए 11,515 परीक्षणों के साथ, अधिकारी आज 1.3 प्रतिशत की एक प्रांतव्यापी सकारात्मकता दर की रिपोर्ट कर रहे हैं, जो पिछले सप्ताह एक प्रतिशत थी। आज पुष्टि किए गए नए मामलों में से टोरंटो में 45, यॉर्क क्षेत्र में 23 और पील क्षेत्र में 22 मामले हैं। वहीं पिछले दो दिनों में दो और वायरस से संबंधित मौतों की पुष्टि की गई। हालांकि इस दौरान ओंटारियो अस्पतालों में गहन देखभाल (आई सी यू) में कोविड-19 रोगियों की संख्या में गिरावट जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि आईसीयू में वर्तमान में 106 कोविड मरीज हैं, जो पिछले सप्ताह 127 थे। डेल्टा संस्करण से जुड़े अड़सठ नए मामलों की आज ओंटारियो में पुष्टि की गई, जो पिछले दो दिनों में पूरे जीनोमिक सीक्वेंसिंग को पूरा करने वाले पांच मामलों को छोड़कर सभी का प्रतिनिधित्व करते हैं।
अब तक, 1.4 करोड़ लोगों के साथ सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्र ओंटारियो में वैक्सीन की 19,591,917 खुराकें दी जा चुकी हैं, जिसमें 2 अगस्त को दी गई 31,015 खुराक और 1 अगस्त को 41,121 खुराक शामिल हैं।
ओंटारियो के स्वास्थ्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कीरन मूर ने मंगलवार को कहा कि प्रांत में 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को COVID-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है। उन्होंने कहा कि लगभग 70 प्रतिशत बीमारी के खिलाफ पूरी तरह से प्रतिरक्षित हैं।
“14 दिसंबर, 2020 से, COVID-19 के असंक्रमित मामलों में COVID-19 के 95.4 प्रतिशत मामलों में सफलता के मामले केवल 0.5 प्रतिशत थे। इससे पता चलता है कि ओंटारियो में लोगों को COVID-19 से टीकाकरण कितनी अच्छी तरह से बचा रहा है। पिछले महीने, जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था, उनमें पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों की तुलना में COVID-19 से संक्रमित होने की संभावना लगभग आठ गुना अधिक थी। उन्होंने नोट किया कि 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के असंबद्ध लोगों को एक ही आयु वर्ग में पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों की तुलना में COVID-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने की संभावना 15 गुना अधिक थी।
उन्होंने कहा,”हम सभी जानते हैं कि डेल्टा स्ट्रेन, वर्तमान में ओंटारियो में प्रमुख स्ट्रेन, मूल COVID-19 स्ट्रेन की तुलना में अधिक संक्रामक है और गंभीर बीमारी का कारण बनने की अधिक संभावना है।यह डेटा दिखाता है कि ये टीके आपको अस्पताल में भर्ती होने,आई सी यू में भर्ती होने या इस बीमारी से मरने से रोकने में सुरक्षित और बहुत प्रभावी हैं।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top