55 Views

भारतीय पुरुषों के बाद महिलाओं ने भी थॉमस एंड उबर कप के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

बैंकॉक ,१२ मई । भारतीय पुरुषों के बाद अब महिला बैडमिंटन टीम ने भी मंगलवार को उबर कप के ग्रूप-डी के मैच में अमेरिका को ४-१ से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।
टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली पीवी सिंधु ने एक बार फिर टीम की अगुवाई करते हुए अमेरिका की जेनी गाई को २१-१०,२१-११ से शिकस्त दी। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी ने पहले गेम में तेज़ी के साथ १६-४ की लीड ली और २६ मिनट के अंदर ही मुकाबले को समेट दिया।
तनीषा क्रास्टो और ट्रीसा जॉली के युगल ने फ्रांसिस्का कॉर्बेट और एलिसन ली की जोड़ी को २१-१९,२१-१० से हराकर भारत को २-० की बढ़त दिलाई। भारतीय जोड़ी पहले मुकाबले में ५-११ से पीछे चल रही थी लेकिन दोनों ने वापसी कर गेम को अपने पक्ष में कर लिया।
दूसरे गेम में क्रास्टो और जॉली ने १२-० की बढ़त लेकर मैच को आसानी से ३४ मिनट में समाप्त कर दिया।
आकर्षी कश्यप ने एस्थर शी के खिलाफ २१-१८,२१-११ से जीतकर भारत को अजेय बढ़त दिलाई, हालांकि अमेरिका की लौरेन लैम और कोडी टैंग ली ने सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर को १२-२१,२१-१७,१३-२१ के सेट में हराकर एक पॉइंट अपने नाम कर लिया।
अंत में अस्मिता चालिहा ने नैटली ची को २१-१८,२१-१३ से हराकर भारत की ४-१ की जीत पर मुहर लगायी।
रविवार को कैनेडा और आज अमेरिका को हराकर भारत ने उबर कप ग्रूप डी में दक्षिण कोरिया के साथ टॉप-टू में अपनी सीट पक्की कर ली है। साथ ही भारत ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। ग्रूप टॉपर सुनिश्चित करने के लिए भारतीय महिला टीम बुधवार को दक्षिण कोरिया का सामना करेगी।
इसी बीच, सोमवार को थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने वाली भारतीय पुरुष टीम भी ११ मई को चीनी तापेई के खिलाफ ग्रूप सी का अपना आखिरी मैच खेलेगी।
भारतीय पुरुष और महिला टीम पिछले साल हुए थॉमस एंड उबर कप २०२० में भी क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top