103 Views

ब्रेम्पटन सिटी ने हासिल की $667 मिलियन की फंडिंग

मॉन्ट्रियल,17 जुलाई। 2019 के बाद से सिटी ऑफ ब्रैम्पटन ने शहर के चारों ओर विभिन्न इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं पर काम करने के लिए फेडरल और प्रांतीय सरकारों से कुल $667 मिलियन से अधिक का फंड हासिल किया है। इस फंडिंग में से लगभग 137.8 मिलियन डॉलर कोशिश -19 रीस्टार्ट और महामारी के जवाब में रिकवरी के लिए है।
शहर के अनुसार, इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं ने स्वास्थ्य देखभाल, माध्यमिक शिक्षा के बाद, यातायात और आर्थिक सुधार के अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया है।
मेयर पैट्रिक ब्राउन ने एक बयान में कहा, “कोविड-19 महामारी ने स्वास्थ्य देखभाल, ट्रांजिट और आर्थिक सुधार में अंतराल को भरने के लिए सरकार के सभी स्तरों और समय पर निवेश के बीच सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता को अंडरलाइन किया है।”
इस क्षेत्र में चल रही कुछ उल्लेखनीय परियोजनाओं में शामिल हैं:
• रिवरवॉक – नवंबर 2020 में, यह घोषणा की गई थी कि ब्रैम्पटन, शहर में बाढ़ की रोकथाम के लिए $38 मिलियन से अधिक प्राप्त करेगा।
• पील मेमोरियल का दूसरा चरण – मार्च 2021 में, प्रांतीय सरकार ने अपने बजट के हिस्से के रूप में घोषणा की कि वे विलियम ओस्लर हेल्थ सिस्टम के पील मेमोरियल सेंटर फॉर इंटीग्रेटेड हेल्थ एंड वेलनेस को एक नए अस्पताल में एक्सपैंड करने और विकास के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने की घोषणा करेंगे। रायर्सन विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी में ब्रैम्पटन में चिकित्सा शिक्षा का एक नया संस्थान बनेगा।
• पोस्ट-सेकेंडरी – मार्च 2021 में, प्रांत ने ब्रैम्पटन में और अधिक पोस्ट-सेकेंडरी अवसरों के विस्तार की घोषणा की, जिसमें रायर्सन विश्वविद्यालय में एक चिकित्सा संस्थान भी शामिल है। अपनी 7 जुलाई की बैठक में, परिषद ने भविष्य के ब्रैम्पटन स्कूल ऑफ मेडिसिन को निधि देने में मदद करने के लिए $1 मिलियन की योजना अनुदान के पक्ष में मतदान किया। 16 जून, 2021 को, सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ गुएलफ-हंबर ने शैक्षणिक संस्थान के लिए सेंटर फॉर इनोवेशन में एंकर टैनेंट के रूप में ब्रैम्पटन में स्थानांतरित करने के इरादे की पुष्टि की।
• तीसरी ब्रैम्पटन ट्रांजिट सुविधा – अप्रैल 2021 में, ब्रैम्पटन ने तीसरी ब्रैम्पटन ट्रांजिट सुविधा के लिए 128 मिलियन डॉलर का फेडरल और प्रांतीय निवेश हासिल किया। इस नई सुविधा के निर्माण से पब्लिक ट्रांसपोर्ट इन्फ्राट्रक्चर की क्षमता और सुरक्षा में सुधार होगा और भविष्य में इलेक्ट्रिक बसों की सेवा के लिए बुनियादी ढांचे की स्थापना की अनुमति मिलेगी।
• माइलस्टोन इलेक्ट्रिक बस पायलट परियोजना – जुलाई 2019 में, सिटी ने ब्रैम्पटन में पैन-कैनेडियन इलेक्ट्रिक बस प्रदर्शन और इंटीग्रेशन ट्रायल के फेज 1 के लिए फेडरल फंडिंग में $11.5 मिलियन प्राप्त किए। शुरुआती चरण में ब्रैम्पटन में बैटरी-इलेक्ट्रिक बसों का परीक्षण किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top