78 Views

टीकाकरण के बारे में झूठी जानकारी देने पर लगाया जुर्माना

टोरंटो,31 जुलाई। संयुक्त राज्य अमेरिका से टोरंटो पहुंचे दो यात्रियों पर नकली कोविड-19 टीकाकरण दस्तावेजों के प्रमाण देने और प्री डिपार्चर टेस्ट के बारे में झूठ बोलने के लिए जुर्माना लगाया गया है।
कैनेडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी का कहना है कि यात्रियों ने सरकार द्वारा अधिकृत होटल में ठहरने या आगमन पर परीक्षण करवाने के लिए आवश्यकताओं का पालन नहीं किया।
एजेंसी ने शुक्रवार को एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि यात्री पिछले सप्ताह पहुंचे थे। प्रत्येक को कुल 19,720 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।
कैनेडा ने देश में प्रवेश करने की छूट के साथ पूरी तरह से टीकाकरण वाले कैनेडियन और विदेशी नागरिकों के लिए 5 जुलाई को क्वारंटाइन आवश्यकताओं को आसान बना दिया है, लेकिन उन्हें प्रवेश से पहले ArriveCAN( अराइवकैन) ऐप पर टीकाकरण दस्तावेजों का अपना प्रमाण अपलोड करना होगा।
जिन लोगों को पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें अभी भी सरकार द्वारा अनुमोदित होटल में तीन दिनों तक रहने, 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन और प्रस्थान से पहले, आगमन के बाद और आठ दिन बाद कोविड टेस्ट से गुजरना पड़ता है।
सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी यात्रियों को सवालों के सच्चाई से जवाब देने के लिए बाध्य किया जाता है और कैनेडा में प्रवेश पर सरकारी अधिकारियों को झूठी जानकारी या दस्तावेज प्रदान करना एक गंभीर अपराध है।
एजेंसी का कहना है कि कैनेडा में प्रवेश करते समय क्वारंटाइन या आइसोलेशन के निर्देशों का उल्लंघन करने पर प्रत्येक दिन गैर-अनुपालन या प्रत्येक अपराध के लिए $ 5,000 का जुर्माना हो सकता है, या छह महीने की जेल या $ 750,000 जुर्माना सहित अधिक गंभीर दंड दिया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top