89 Views

कुत्ते को गर्म कार में छोड़ने पर महिला पर लगाया जुर्माना

टोरंटो,7 जुलाई। एक मॉल के अंदर एक महिला द्वारा अपने पिल्ले को करीब तीन घंटे तक गर्म कार में छोड़े जाने के बाद आरोप तय किए हैं।
यॉर्क रीजनल पुलिस का कहना है कि एक नागरिक द्वारा कुत्ते के संकट में होने के बारे में कॉल करने के बाद वे वॉन मिल्स मॉल पार्किंग स्थल पर पहुंचे।
जब अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, तो उन्हें एक सफेद ऑडी सेडान के अंदर एक छोटा कुत्ता मिला। पुलिस ने कहा कि कुत्ता सुस्त था, जोर से हांफ रहा था और उसके पास पानी नहीं था।
जांचकर्ताओं के अनुसार सुरक्षा वीडियो से पता चलता है कि कुत्ते को लगभग तीन घंटे तक वाहन में छोड़ दिया गया था। उस समय टैम्प्रेचर लगभग 29 डिग्री सेल्सियस था।
कुत्ते की 20 वर्षीय टोरंटो निवासी महिला पर प्रोविंशियल एनिमल वेलफेयर सर्विस एक्ट के तहत पशु को संकट में डालने का आरोप लगाया गया है। साथ ही पुलिस ने जारी समाचार विज्ञप्ति में पशु मालिकों को चेतावनी दी है कि वे पालतू जानवरों को कभी भी वाहन में लावारिस न छोड़ें।
पुलिस अधिकारियों ने कहा,” वाहन का इंटीरियर जल्दी से गर्म हो जाता है तथा बाहरी एटमास्फियर से कहीं अधिक तापमान तक पहुंच सकता है। इससे पालतू जानवर ज़्यादा गरम और डिहाइड्रेटेड हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर चोट या मृत्यु हो सकती है। यदि आप किसी पालतू जानवर को गर्म कार में देखते हैं और वह संकट में है, तो 911 पर कॉल करें।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top