73 Views

इक्वाडोर और उरुग्वे ने भी किया फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई

साओ पाउलो,२५ मार्च। दक्षिण अमेरिकी टीम इक्वाडोर और उरुग्वे ने भी फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। फीफा विश्व कप का आयोजन वर्ष के अंत में कतर में किया जाएगा।
ब्राजील और अर्जेंटीना के बाद इक्वाडोर और उरुग्वे ने भी दक्षिण अमेरिका से विश्व कप फुटबॉल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि तीसरे स्थान की टीम इक्वाडोर को गुरुवार को पराग्वे से ३-१ से हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद वह चौथे स्थान पर काबिज़ उरुग्वे की पेरू पर १-० से जीत से विश्व कप में सीधे प्रवेश करने में सफल रहा। इसके साथ ही इक्वाडोर और उरुग्वे दोनों के २५ अंक हो गए हैं। अब किसी अन्य टीम के यहां तक पहुंचने की संभावना नहीं हैं। जबकि ब्राज़ील और अर्जेंटीना पहले ही विश्व कप में अपनी जगह सुरक्षित कर चुके हैं।
दक्षिण अमेरिका से पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम अंतर्राष्ट्रीय प्लेऑफ में एशियाई टीम से भिड़ेगी।
पेरू के २१ अंक हैं और वह मंगलवार को पराग्वे पर जीत दर्ज करके यह स्थान हासिल कर सकता है। कोलंबिया भी बोलिविया पर ३-० की जीत से क्वालीफायर की दौड़ में शामिल हो गया है। हालांकि उसे आख़िरी मैच में वेनेजुएला को हराना होगा और पेरू की हार के लिए प्रार्थना करनी होगी। चिली को ब्राज़ील से ४-० से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन उसके १९ अंक हैं और वह भी पांचवें स्थान की दौड़ में शामिल है।
वहीं टूर्नामेंट की पसंदीदा टीमों में शामिल पुर्तगाल ने तुर्की को ३-१ से हराकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।
जीत से पुर्तगाल और क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक और वर्ल्ड कप में जगह बनाने के करीब पहुंच गए हैं। उसे यूरोपीय क्षेत्र से क्वालिफाइंग के प्लेऑफ फाइनल में मंगलवार को उत्तरी मेसेडोनिया से भिड़ना है, जिसने इटली को १-० से हराकर सनसनी फैला दी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top