ब्रिटिश कोलंबिया में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हाईवे पर हुई बस दुर्घटनाग्रस्त, ४ मरे, ५० से ज्यादा घायल 

ब्रिटिश कोलंबिया, २६ दिसंबर। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर ब्रिटिश कोलंबिया इंटीरियर में बर्फीले राजमार्ग पर एक बस के पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। शनिवार को मेरिट और केलोना के बीच राजमार्ग ९७C पर एक गंभीर बस दुर्घटना में  के बाद ५० से अधिक लोगों को कथित तौर पर बीसी के अस्पतालों में पहुंचाया गया जिनमें ४ लोगों की मौत की खबर आ रही है।
द माउंटीज बल ने रविवार दोपहर में मौतों की पुष्टि की, लेकिन पीड़ितों की उम्र या पहचान के बारे में कोई विवरण नहीं दिया।
दुर्घटना के कारणों को लेकर अनुमान लगाया गया है कि इसका कारण शून्य दृश्यता या राजमार्ग पर गिरी बर्फ हो सकती है। इंटीरियर हेल्थ के मुताबिक, घायलों का फिलहाल पेंटिक्टन रीजनल हॉस्पिटल, केलोना जनरल हॉस्पिटल और मेरिट के निकोला वैली हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री एड्रियन डिक्स के अनुसार आंतरिक स्वास्थ्य प्राधिकरण दुर्घटना के बाद एक कोड ऑरेंज’ की शुरुआत की है जो आपदाओं या बड़े पैमाने पर दुर्घटना की घटनाओं के बाद शुरू की जाती है। ऐसी स्थितियों में आंतरिक स्वास्थ्य आपातकालीन विभाग, चिकित्सा इमेजिंग और सर्जरी जैसे महत्वपूर्ण देखभाल क्षेत्रों में कर्मचारियों को तत्काल रोगियों का समर्थन करने के लिए सक्रिय करता है।
ब्रिटिश कोलंबिया प्रीमियर डेविड एबी ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर पर कहा कि ओकानगन कनेक्टर पर मेरिट और केलोना के बीच एक गंभीर बस दुर्घटना की खबर से हैरान और दुखी हूं। हमारी संवेदनाएं प्रभावित लोगों, उनके प्रियजनों और सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हैं जो लोगों का इलाज करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए अपना सब कुछ दे रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top