74 Views

अनुपम श्याम का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

मुंबई,9 अगस्त। छोटे पर्दे के दिग्गज कलाकार और कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का लंबी बीमारी के बाद रविवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अनुपम उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले थे। अनुपम ओझा के निधन से उनके गृह जनपद तथा अभिनय जगत में शोक की लहर है। अनुपम श्याम उर्फ सज्जन प्रतिज्ञा व बालिका वधू ने जैसे सुपरहिट सीरियल में अभिनय की अमिट छाप छोड़ी थी।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अनुपम श्याम ओझा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अनुपम श्याम ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा प्रतापगढ़ से ही प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई की। इतना ही नहीं इसके बाद वो दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम करने लगे। इसके बाद अदाकारी का सपना लिए मुंबई चले गए।
अनुपम की प्रसिद्ध फिल्मों में ‘बैंडिट क्वीन’, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘गोलमाल’ और ‘मुन्ना माइकल’ आदि शामिल हैं। इसके अलावा धारावाहिक ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’, ‘हम ने ले ली शपथ’, ‘कृष्णा चली लंदन’ और ‘डोली अरमानों की’ जैसी टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। टीवी सीरियल ‘प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर वह घर-घर में पॉपुलर हो गए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top