विशाल भारद्वाज ने रिलीज किया लता मंगेशकर का अनसुना गाना

September 30, 2021

मुम्बई,30 सितंबर। फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज ने लता मंगेशकर के जन्मदिन पर उनके प्रशंसकों के लिए एक विशेष तोहफा दिया है। उन्होंने लता का एक अनसुना गाना रिलीज किया है। यह गाना मूल रूप से 90 के दशक में एक फिल्म के लिए रिकॉर्ड किया गया था जिसे कभी रिलीज नहीं किया गया था। गुलजार ने इस गाने को लिखा था, जिसे विशाल भारद्वाज के म्यूजिक लेबल, वीबी म्यूजिक के तहत रिलीज किया गया है। विशाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, “एक लंबे समय से खोए हुए टेप से जो निकलता है वह कोमल, सुंदर और मेलोडियस है। यह गाना दो दशक पहले कंपोज किया था। संगीत की कविता और उसके जीवन के पात्र को अपनी सांस लेने दें। जन्मदिन मुबारक हो लता दीदी।”
गाने के बारे में बात करते हुए विशाल ने कहा, ‘मैं हमेशा सोचता था कि वह गाना बहुत अच्छा है। उस जमाने में कैसेट थे, हम उसे कहां रिलीज कर सकते थे? फिल्म बनने वाली थी, और इससे पहले कि मैं यह जानता, आठ-दस साल बीत चुके थे। और, फिर हमने गाना खो दिया। मैंने दस-बारह साल पहले गाने की तलाश शुरू की लेकिन तब नहीं मिला। तीन साल पहले मुझे उस स्टूडियो से फोन आया था जहां हमने मूल रूप से गाना रिकॉर्ड किया था। यह एक स्टूडियो से था जो बंद होने वाला था। स्टूडियो से फोन आया कि आप के नाम का एक टेप मिला है, अगर आप को लेना हो तो ले लीजिए नहीं तो हम लोग फेंक देंगे।
उधर रणबीर कपूर के जन्मदिन पर यशराज फिल्म्स ने उनकी अगली फिल्म शमशेरा का पहला लुक जारी किया है। उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए फिल्म में उनके लुक को टीज किया गया है। रणबीर के माथे पर एक निशान नजर आ रहा है। जो फिल्म में उनके लुक और प्लॉट को लेकर कौतूहल पैदा करता है। मेकर्स ने इसे ‘द मार्क ऑफ शमशेरा’ कहकर दर्शकों के लिए जिज्ञासा पैदा कर दी है। इस एक्शन फिल्म में रणबीर के अपोजिट वाणी कपूर होंगी। करण मल्होत्रा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। शमशेरा में संजय दत्त भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म मेंं उनके साथ रोनित राय भी दिखाई देंगे। ‘शमशेरा’में 18वीं सदी की ब्रितानी हुकूमत का बैकड्रॉप है, मूल रूप से रणबीर कपूर का किरदार बदला लेता नजर आएगा। ‘शमशेरा’ 18 मार्च 2022 को थिएटर में रिलीज होगी।