ओंटारियो में वैक्सीन सर्टिफिकेट सिस्टम आज से प्रभावी

September 23, 2021

टोरंटो, 23 सितंबर। शहर के आपातकालीन प्रबंधन के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि ओंटारियो के वैक्सीन प्रमाणपत्र कार्यक्रम का प्रवर्तन, जो आज से शुरू हो रहा है, ज्यादातर शिकायत आधारित होगा और नए नियमों के बारे में व्यवसायों और ग्राहकों को शिक्षित करने के साथ शुरू होगा।
आज से, ओंटारियो के निवासियों को जिम, रेस्तरां और मूवी थिएटर सहित कई गैर-आवश्यक व्यवसायों में इनडोर स्थानों में प्रवेश करने के लिए यह साबित करना होगा कि उन्हें कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। हालांकि आउटडोर में भोजन, खुदरा खरीदारी या अन्य आवश्यक सेवाओं तक पहुंच के लिए टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता नहीं होगी।
12 साल से कम उम्र के बच्चों और वैध चिकित्सा अपवाद वाले बच्चों को भी नई नीति से छूट दी गई है।
कई व्यापार मालिकों ने कार्यक्रम के रोलआउट पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने डर जताया है कि इससे ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए प्रतिक्रिया या भ्रम पैदा हो जाएगा। टोरंटो फायर चीफ मैथ्यू पेग, जो टोरंटो शहर के लिए आपातकालीन प्रबंधन के प्रमुख हैं, ने कहा कि जिन व्यवसायों को संरक्षकों से पुशबैक का सामना करना पड़ता है, उन्हें सहायता के लिए 311 या आपात स्थिति में 911 पर कॉल करना चाहिए। पेग ने कहा कि जो ग्राहक चिंतित हैं कि व्यवसाय नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें भी 311 पर संपर्क करना चाहिए। उन्होंने कहा,”हमारे पास इसके लिए एक अलग प्रक्रिया है। हमारी प्रवर्तन टीमें उन सभी को रिसीव करेंगी और हम उन्हें उचित समय पर जवाब देंगे। ”
प्रांत ने कहा है कि नियमों का पालन न करने पर व्यक्तियों और व्यवसायों को क्रमशः $ 750 और $ 1,000 का जुर्माना लग सकता है।
उन्होंने कहा,”हमारी पहली प्राथमिकता निश्चित रूप से आम जनता को नियमों के बारे में सही जानकारी देना होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि निवासियों और ग्राहकों दोनों के साथ-साथ व्यवसायों को भी उनकी आवश्यकता की समझ हो और जो सहायता हम प्रदान कर सकते हैं वह निश्चित रूप से दी जाएगी।”
टोरंटो जनरल अस्पताल के एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. आइजैक बोगोच ने कहा कि यह उपाय व्यवसायों को खुला रखने में मददगार होगा, लेकिन यह आसान और एकमात्र उपाय नहीं है। उन्होंने कहा,“यह वैक्सीन प्रमाण पत्र एक सुरक्षित इनडोर स्थान बनाने में बेहद मददगार हैं। यह सुरक्षा की एक बहुत ही महत्वपूर्ण अतिरिक्त लेयर है जो किसी संक्रमित व्यक्ति के इनडोर स्थान में प्रवेश करने पर अन्य व्यक्तियों को संक्रमित करने की संभावना को कम करने के लिए है।
बुधवार को प्रकाशित एक ट्वीट में, प्रीमियर डग फोर्ड ने ओंटारियो के निवासियों से रोलआउट के साथ धैर्य रखने का आग्रह किया। उन्होंने लिखा,”मुझे पता है कि यह कुछ के लिए कठिन हो सकता है, लेकिन लॉकडाउन से बचने के लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे करने के लिए हम अपने व्यवसायों के ऋणी हैं। कृपया धैर्य रखें। आइए हम सभी अपने अद्भुत व्यवसायों का समर्थन करना जारी रखें।”
बुधवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, फोर्ड ने दोहराया कि उचित प्रोटोकॉल के तहत व्यवसायों को शिक्षित करने के साथ एन्फोर्समेंट शुरू होगा।
ओंटारियो रेस्तरां होटल एंड मोटल एसोसिएशन के अध्यक्ष और सीईओ टोनी एलेनिस ने बुधवार को कहा कि रेस्तरां को उम्मीद है कि ये उपाय आगे के लॉकडाउन को रोकेंगे। कैम्ब्रिज ग्रुप ऑफ क्लब्स के मालिक क्लाइव कैल्डवेल ने कहा कि वैक्सीन सर्टिफिकेट प्रोग्राम का पहला दिन “उल्लेखनीय रूप से अच्छा” रहा।