शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी से बॉलीवुड में भूचाल

October 3, 2021

मुंबई,3 अक्टूबर। शनिवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा एक ग्रुप में चल रही रेव पार्टी पर डाली गई रेट के दौरान बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान का बेटा आर्यन भी गिरफ्तार किया गया है। उसके साथ कई हाईप्रोफाइल लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं। आर्यन की गिरफ्तारी से बॉलीवुड में एक बार फिर नशे के फैलते जाल को लेकर बहस छिड़ गई है।
नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार को कॉर्डेला द इम्प्रेस नाम के क्रूज शिप पर रेड डाली। यहां पर तब रेव पार्टी शुरू ही हुई थी। इस रेव पार्टी के लिए जो लोग वहां थे, उनमें बॉलिवुड सुपर स्टार शाहरुख खान का बेटा आर्यन भी था। सभी के एनसीबी ने ब्लड सेंपल लिए हैं और उसकी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि रविवार को किसी भी वक्त एनडीपीएस एक्ट में कई लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।
गौरतलब है कि मुंबई में रेव पार्टी कोई नई बात नहीं है। मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर विश्वास नागरे पाटील जब मुंबई में डीसीपी और वेस्टर्न रीजन में एडिशनल सीपी थे, तब उन्होंने कई रेव पार्टी पर रेड डाली थी। एक रेव पार्टी पर एक रेड के दौरान बॉलिवुड के एक विलेन का बेटा भी पकड़ा गया था। तब उस विलेन ने कसम खाकर कहा था कि उसका बेटा ड्रग्स ले ही नहीं सकता। मेडिकल रिपोर्ट में बॉलिवुड के उस विलेन के बेटे को क्लीन चिट मिल गई थी, लेकिन उस विलेन की बेटी को एनसीबी ने सुशांत सिंह की मौत के बाद ड्रग्स केस में पूछताछ के लिए पिछले साल बुलाया था।
दरअसल, जबसे मुंबई में समीर वानखेडे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर बने हैं, उन्होंने बॉलिवुड पर अपना खास फोकस रखा है। सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर से लेकर अर्जुन रामपाल तक उनकी जांच के दायरे में आ चुके हैं। सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को वह गिरफ्तार कर चुके हैं। पिछले एक साल में मुंबई एनसीबी द्वारा 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है। 300 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। कई आरोपियों के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद और उसके भाई इकबाल कासकर से कनेक्शन निकले हैं। खात बात यह है कि सुशांत सिंह से जुड़े ड्रग्स केस में करीब 3 दर्जन लोग गिरफ्तार हुए हैं, लेकिन बॉलिवुड में ड्रग्स का सेवन और वहां ड्रग्स की सप्लाई में कोई गिरावट नहीं आई है। इसी बात को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अपनी सक्रियता बढ़ा रहा है ताकि मुंबई और बॉलीवुड में फैले नशे के इस जाल को तोड़ा जा सके।