शाहरुख खान के बेटे को 14 दिन की जेल

October 8, 2021

विशेष एनडीपीएस कोर्ट करेगी मामले की सुनवाई

मुंबई, 8 अक्टूबर। मुंबई के चर्चित क्रूज़ ड्रग्स केस में सुनवाई की गई। ड्रग्स केस में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन ख़ान को कोई राहत नहीं मिली और कोर्ट ने उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया। उसके अलावा 7 अन्य को भी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कोर्ट का कहना है कि मामले की अब विशेष एनडीपीएस कोर्ट में सुनवाई होगी। मामले की जांच कर रही एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कोर्ट से उनकी 11 अक्टूबर तक कस्टडी मांगी थी। आर्यन के साथ अरबाज और मुनमुन की भी पेशी कोर्ट में हुई। आज उनकी कस्टडी खत्म हुई थी।
आर्यन खान के वकील ने उसकी जमानत के लिए अर्जी डाली थी। ज़मानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। आर्यन को आज रात एनसीबी के दफ्तर में ही रखा जाएगा। उसे जेल नहीं भेजा जाएगा। दरअसल यह फैसला आते-आते शाम के सात बज चुके थे। बिना कोविड रिपोर्ट के आरोपितों को छह बजे के बाद जेल भेजा जाना संभव नहीं था। इसलिए जज ने गुरुवार की रात सभी आरोपितों को एनसीबी के हवालात में ही न्यायिक हिरासत में रखे जाने का आदेश दिया।
गौरतलब है कि अब तक इस मामले में 18 गिरफ़्तारी की जा चुकी हैं। कुल 17 लोगों को कोर्ट के समक्ष पेश किया जा रहा है। मुंबई कोर्ट में 18वें की पेशी होनी अभी बाकी है। अचित कुमार को 9 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा गया है। इस नाम का खुलासा आर्यन खान और अरबाज सेठ मर्चेंट ने एनसीबी की पूछताछ में किया था।