रोनाल्डो का नया रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा हैट्रिक गोल करने वाले फुटबॉलर

October 13, 2021

टोरंटो, 13 अक्टूबर। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और रिकॉर्ड बनाकर अपना नाम इतिहास में दर्ज़ करा लिया है। वह अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में लक्जमबर्ग के खिलाफ मैच में उन्होंने दो गोल पेनाल्टी और एक गोल हेडर से करके यह करनामा किया। इसके साथ ही पुर्तगाल लक्जमबर्ग को 5-0 से हराकर ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पहले स्थान पर 17 अंकों के साथ सर्बिया की टीम है। वहीं, पुर्तगाल टीम ने अब तक 16 अंक अर्जित किए हैं।
इस जीत के हीरो रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीडन के स्वेन रीडेल के 9 बार हैट्रिक गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ा है। अब रोनाल्डो के अंतरराष्ट्रीय करियर में 10 हैट्रिक गोल हो चुके हैं। उन्होंने 2019 में लिथुआनिया के खिलाफ रीडेल के 9 बार हैट्रिक की बराबरी की थी। रोनाल्डो अब तक अपने फुटबॉल करियर में 58 बार हैट्रिक लगा चुके हैं।
इसके अलावा लक्जमबर्ग के खिलाफ तीन गोल के साथ ही रोनाल्डो के नाम अब कुल 115 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं। वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं। यूरो कप 2020 के दौरान उन्होंने ईरान के पूर्व फुटबॉलर अली डेई के सबसे ज्यादा गोल (109) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। इसके बाद सितंबर में रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड के खिलाफ मैच में दो गोल दागकर रोनाल्डो ने डेई के रिकॉर्ड को तोड़ा था।