कैलिफोर्निया में विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत, कई घायल

October 12, 2021

वाशिंगटन, 12 अक्टूबर। सोमवार को कैलिफोर्निया में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई लोगों के घायल होने के भी खबर है। दुर्घटना के कारण दो मकानों में भी आग लग गई।
कैलिफोर्निया के दमकल उप प्रमुख जस्टिन मात्सुशिता ने कहा, ‘विमान सैन डिएगो के निकट 20 मील उत्तर पूर्व स्थित सैंटी नामक कस्बे में दोपहर के करीब दुर्घटनाग्रस्त होकर नीचे जा गिरा। दुर्घटना में दो लोगों की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’
अधिकारियों ने आगे बताया कि विमान दुर्घटना के कारण घटनास्थल पर आग लग गई। आग लगने से दो मकान और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
दमकल प्रमुख जॉन गार्लो ने बताया कि सोमवार दोपहर हुई विमान दुर्घटना में दो लोग झुलस गए हैं। एक मकान आग में पूरी तरह जलकर खाक हो गया जबकि एक अन्य मकान को भी आग से नुकसान पहुंचा है। मकानों में लगी आग की चपेट में आकर सामान की आपूर्ति करने वाला एक ट्रक भी क्षतिग्रस्त हुआ है।
हालांकि अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान ने कहां से उड़ान भरी थी और उसका गंतव्य स्थान क्या था। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक घर और ट्रक को जलकर राख होते देखा जा सकता है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है। विमान तथा उसमें सवार लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।