खाली इमारत से टकराया विमान, बच्चे सहित आठ की मौत

October 4, 2021

मिलान,4 अक्टूबर। इटली में एक छोटा विमान लैंडिंग करते समय एक खाली इमारत से टकरा गया। जिससे 1 बच्चे सहित आठ लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में इमारत तथा उसके नजदीक खड़ी कारों को भी आग लगने से नुकसान पहुंचा है।
इटली के मिलान शहर में रविवार को एक विमान हादसा हो गया। रनवे पर लैंडिंग से पहले एक छोटा विमान दो मंजिला खाली इमारत से टकरा गया। जिसके बाद उसमें सवार एक बच्चे समेत आठ लोगों के मारे जाने की खबर है। विमान की टक्कर से इमारत में भी आग लग गई। साथ ही पास में खड़ी कई गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गई। राहत की बात यह है कि पार्किंग में खड़े वाहनों में कोई सवार नहीं था। फायरफाइटर्स की टीम रेस्क्यू के लिए लगातार मशक्त कर रही है। विमान में सवार लोगों के अलावा इस हादसे में और कोई हताहत नहीं हुआ है।
विमान के पायलट तथा आठ यात्रियों की मौत हो चुकी है। बताया गया है कि यात्री संभवत: फ्रांस के नागरिक थे।
विमान मिलान के निकट एक छोटे से शहर सान डोनाटो मिलानीज के सबवे स्टेशन के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जिस इमारत से विमान टकराया, उसमें आग लग गई। दमकलकर्मियों ने बताया कि नजदीक की पार्किंग में खड़ी कारों में भी आग लग गई। घटना स्थल से उठा काला घना धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था। जानकारी के अनुसार विमान मिलान के लिनेट हवाई अड्डे और इटली के सारदिनिया द्वीप के बीच उड़ान भर रहा था। दुर्घटना के बाद सूचना मिलने पर तत्काल बचाव एवं राहत कार्य प्रारंभ कर दिए गए। विमान दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।