जलवायु परिवर्तन पर कार्यवाही की मांग को लेकर युवाओं की परिवर्तन रैली

September 24, 2021

टोरंटो,24 सितंबर। सरकार के सभी स्तरों के नेताओं से तत्काल जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई की मांग करते हुए एक युवा नेतृत्व वाला प्रदर्शन आज ओंटारियो विधायिका में होने की उम्मीद है।
फ्राइडे फॉर फ्यूचर नामक एक संगठन टोरंटो रैली और मार्च का आयोजन कर रहा है, जो दोपहर 12:30 बजे क्वीन्स पार्क में शुरू होने वाला है।
आयोजक एलियनोर रूजआउट का कहना है कि यह प्रदर्शन लोगों के लिए जलवायु परिवर्तन से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए राजनेताओं से तत्काल कार्रवाई की मांग करने का एक अवसर है।
वह कहती हैं कि रैली हाल के चुनाव अभियान के दौरान किए गए जलवायु वादों को पूरा करने के लिए नव निर्वाचित संघीय लिबरल सरकार को भी बुलाएगी।
रैली के पीछे वे भी कार्रवाई का आह्वान कर रहे हैं जिसमें सभी ग्रेड के लिए ओंटारियो के शिक्षा पाठ्यक्रम में जलवायु न्याय को शामिल करना, टोरंटो में छावनी बेदखली को समाप्त करना और सत्य और सुलह आयोग से कार्रवाई के लिए कॉल का पूर्ण कार्यान्वयन शामिल है।
अगस्त 2018 में शुरू हुए #FridaysForFuture स्कूल हड़ताल आंदोलन के हिस्से के रूप में संगठन द्वारा देश भर के विभिन्न स्थानों पर इसी तरह के प्रदर्शनों की योजना बनाई गई है।