‘हीरा मंडी’ की टीम में शामिल हुए पंडित बिरजू महाराज

September 22, 2021

मुंबई,22 सितंबर। संजय लीला भंसाली अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘हीरा मंडी’ को लेकर लंबे समय से सुर्खियों में बने हुए हैं। फिलहाल, इस सीरीज के लिए कास्टिंग की प्रक्रिया चल रही है। अब जानकारी सामने आ रही है कि भंसाली ने ‘हीरा मंडी’ की टीम में मशहूर कथक डांसर पंडित बिरजू महाराज को शामिल किया है। एक सूत्र ने कहा, “भंसाली ‘हीरा मंडी’ में सामान्य फिल्मों की शैली का नृत्य नहीं चाहते थे। वह इस प्रोजेक्ट में प्रामाणिक कथक नृत्य शामिल करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने अपने पुराने सहयोगी बिरजू महाराज को अप्रोच किया।” खबरों की मानें तो डांस सीक्वेंस के लिए भंसाली ने बिरजू महाराज को चुना है। इससे पहले बिरजू महाराज ने भंसाली की सुपरहिट फिल्म ‘देवदास’ में काम किया है। ‘देवदास’ में माधुरी दीक्षित के मुजरा दृश्यों को पद्म विभूषण से सम्मानित बिरजू महाराज ने ही कोरियोग्राफ किया था। वह माधुरी के कथक गुरु भी माने जाते हैं। ‘हीरा मंडी’ में हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा सेक्स वर्कर की भूमिका में दिखेंगी।

सीरीज के लिए कई एक्ट्रेस के नाम सामने आ चुके हैं। यह सीरीज भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान वेश्याओं और उनके अमीर ग्राहकों के जीवन के इर्दगिर्द घूमती है। कई पुरुष अभिनेता भी इसमें मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। हाल ही में ‘हीरा मंडी’ के पहले सीजन के लिए नेटफ्लिक्स ने 35 करोड़ रुपए चुकाए हैं। इस सीरीज में इस्माइल दरबार म्यूजिक दे रहे हैं। उधर कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि वेब सीरिज ‘स्कैम 1992’ के पॉपुलर एक्टर प्रतीक गांधी जल्द ही बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन के साथ एक फिल्म में नजर आने वाले हैं। यह एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म होगी। जिसमें प्रतीक गांधी और विद्या बालन के बीच रोमांस देखने को मिलेगा। शीर्षा गुहा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की कहानी दो जोड़ों के इर्द-गिर्द घूमती है। अब खबर आ रही है कि मेकर्स ने इस फिल्म का टाइटल भी फाइनल कर लिया है।

खबरों के मुताबिक, इस फिल्म का टाइटल ‘लवर्स’ फाइनल किया गया है और इसकी शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है। फिल्म को मुंबई और तमिलनाडु के कुन्नूर में बड़े पैमाने पर शूट किया जाएगा। मेकर्स फिलहाल शूटिंग डेट फाइनल करने में जुटे हुए हैं। लवर्स को कथित तौर पर एलिप्सिस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा। लवर्स की कहानी दो जोड़ों के इर्द-गिर्द घूमती है। जहां मेकर्स ने विद्या और प्रतीक के रूप में पहली जोड़ी को तो फाइनल कर लिया है, वहीं दूसरी जोड़ी के लिए अभी स्टार्स की तलाश जारी है। स्वाति अय्यर चावला द्वारा सह-निर्मित फिल्म को एक नए जमाने की कहानी के माध्यम से सामाजिक पितृसत्ता को चुनौती देने वाली कहानी बताया जा रहा है, जिसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अभी तक करने का प्रयास नहीं किया गया है ।